Haryana Hindi News

अंर्तराष्ट्रीय बालिका दिवस

अंर्तराष्ट्रीय बालिका दिवस

नारनौल, 24 जनवरी,2020:  अंर्तराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आज निजामपुर रोड स्थित बाल भवन में बच्चों के कार्यक्रम का आयोजन किया।
कार्यक्रम में बाल भवन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही छात्राओं के अतिरिक्त राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कौथल कलां के बच्चों ने भाग लिया तथा छात्राओं ने अपने विचार प्रस्तुत किए। 
इस मौके पर जिला बाल कल्याण अधिकारी विपिन शर्मा ने सभी बेटियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी तथा सभी से आह्वान किया कि वो बेटियों को समान अवसर प्रदान करें तथा उनकी सफलता के लिए सभी उन्हें प्रोत्साहित करने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि बालिकाओं को किसी की सहायता की नहीं बल्कि उनको मौका देने की जरूरत है, मौका ही उन्हें महान बनाएगा।
इस मौके पर बालिकाओं ने कहा कि वे भविष्य में ऊचें पदों पर जाकर राष्ट्र की सेवा करके सम्मान प्राप्त करना चाहती हैं। कौथलकलां के से आए अध्यापकों ने भी अपने विचार सांझा किए। उन्होंने बालिकाओं के लिए चलाई जा रही गतिविधियों की प्रशंसा की तथा कहा कि वे अन्य स्कूलों से भी अनुरोध करेगें की बच्चों को बाल भवन की गतिविधियों को अवश्य दिखाएं ताकि वे भी बाल भवन की गतिविधियों से प्रोत्साहित हो सकें।
इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कौथलकलां के अध्यापकगण संदीप, रमा, अंजली, सोनू एवं बाल भवन के परिवार परामर्श केंद्र के परामर्शदाता हवा सिंह व सुशिला देवी व समस्त स्टाफ  व बच्चे उपस्थित थे।

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Liked

Categories