अब जिले की नहरों में 17 तक चलेगा पानी: अभय सिंह यादव

अब जिले की नहरों में 17 तक चलेगा पानी: अभय सिंह यादव फास्ट न्यूज
नारनौल जिले में नहरी पानी के समाधान के लिए नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव ने सोमवार को दोपहर बाद पंचकूला स्थित सिंचाई भवन में सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता चौधरी बीरेंद्र सिंह व मुख्य अभियंता सतवीर सिंह कादियान सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें विधायक ने नहरी पानी को लगातार 17 दिसंबर तक चलाने की बात रखी। इस पर अधिकारियों ने इसकी फीजिबिलिटी देखकर 17 तक जिले की नहरों में पानी छोडऩे का निर्णय लिया।
सिंचाई भवन में लगभग डेढ़ घंटे चली इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि अब नहरी पानी खूबडू हैड से 15 को बंद होगा जिसके परिणाम स्वरूप जिले की नहरों में 17 दिसंबर तक पानी चलेगा। इस दौरान जेएलएन फीडर में 1850 क्यूसिक पानी लगातार चलेगा, वही महेंद्रगढ़ कैनाल में 1080 क्यूसिक पानी लगातार मिलेगा। डा. यादव ने बताया कि इस संबंध में जिले के सिंचाई विभाग के अधिकारियों को मुख्यालय द्वारा निर्देश दे दिए गए हैं।
नांगल चौधरी के विधायक ने बताया कि जिले में नहरी पानी की समस्या के संबंध में वे रविवार शाम को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव से मिले थे। उसके बाद आज यह मीटिंग हुई थी।
नहरी पानी का प्रयोग समझदारी से करें: अभय सिंह
नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने किसानों से आह्वान किया कि वे नहरी पानी का प्रयोग बहुत ही समझदारी के साथ करें। उन्होंने कहा कि नहर के अंतिम छोर पर पडऩे वाले क्षेत्र तक इस पानी को जाने दें ताकि अंतिम छोर पर बैठे किसानों को भी इसका फायदा मिले। जमीन में जरूरत से अधिक पानी का इस्तेमाल करने से एक तरफ जहां जमीन की उर्वरा शक्ति कम होती है, वहीं अंतिम छोर पर पडऩे वाले जरूरतमंद किसानों को पानी नहीं पहुंचता। इस तरह दोनों तरफ  नुकसान होता है।

All Time Favorite

Categories