Haryana

अर्धनग्न प्रदर्शन आज, किसान नेताओं ने किया गांवों का दौरा 

अर्धनग्न प्रदर्शन आज, किसान नेताओं ने किया गांवों का दौरा 

 

अर्धनग्न प्रदर्शन आज, किसान नेताओं ने किया गांवों का दौरा 
बी.एल. वर्मा द्वारा
नारनौल 23 अगस्त 2019
अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर स्थानीय लघु सचिवालय परिसर में पिछले 40 दिनों से किसानों का धरना जारी है। आज धरने की अध्यक्षता प्रवीण कुमार बडग़ांव ने की तथा मंच का संचालन कौशल कुमार ने किया। धरने के दौरान जिला प्रधान महेन्द्र यादव ने कहा कि 24 अगस्त को किसान संघर्ष समिति ने किसानों के अर्धनग्न प्रदर्शन के लिए ढाणी बाठोठा, खानपुर, मंढाणा, सेका, दुबलाना, गुवानी, सागरपुर, नुनीकला व मडलाना आदि गांवों में जाकर दौरा किया व किसानों को प्रदर्शन में हिस्सा लेने का आह्वान किया। जिला प्रधान ने कहा कि जग तक सरकार अधिकृत की जाने भूमि का मुआवजा नहीं बढ़ाएगी तब तक किसानों का धरना जारी रहेगा।
उन्होंने बताया कि 24 अगस्त को सुबह 10 बजे किसान स्थानीय चितवन वाटिका में एकत्रित होगें व अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय परिसर में पहुचेंगे।
किसान नेता धर्मेद्र यादव ने कहा कि किसान संघर्ष समिति के पदाधिकारी व सदस्य केंद्रीय योजना राज्य मंत्री राव इद्रंजीत सिंह व भिवानी महेन्द्रगढ़ लोकसभा के सासंद धर्मवीर सिंह को भूमि का मुआवजा राशि बढ़वाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे। हरियाणा के किसान राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए अधिग्रहण की जाने वाली जमीन का मुआवजा बढ़वाने के लिए सात जिलों के किसान धरना दें रहे है। किसानों के साथ सरकार अनदेखी कर रही है। सावत सिंह ने कहा कि 31 अगस्त को हरियाणा के मुख्यमत्री मनोहर लाल से भी मांग करेंगे यदि फिर भी कोई समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन को बड़ा किया जाएगा। इस अवसर पर करतार सिंह, छोटेलाल, मुसद्दी लाल, सोमदत शर्मा, भूपसिंह, जयपाल, विक्रम, लालसिंह, हेतराम, इद्राज, रामौतार, सत्यवीर, सरजीत, शेरसिंह, बिजेन्द्र, दलीप, महेन्द्र, राजकुमार, लालसिंह व जयसिंह सहित अनेक किसान मौजूद थे।