Hindi News

आपसी एकजुटता से पालिथीन मुक्त बनेगा होशियारपुर : ए.डी.सी

आपसी एकजुटता से पालिथीन मुक्त बनेगा होशियारपुर : ए.डी.सी
– पार्षदों, आढ़तियों, दुकानदारों व विभिन्न विभागों के साथ बैठक पर पालिथीन के खिलाफ जागरु कता लाने की अपील की 
– कहा, पालिथीन पर पाबंदी लगाने के लिए सख्ती से निपटेगा प्रशासन

होशियारपुर, 10 जुलाई,2019 (  सुरेन्द्र व्यास द्वारा  ) :  पंजाब सरकार की ओर से पालिथीन पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगा दी गई है। प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट रु ल्स के अंतर्गत सरकार ने पालिथीन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है और इस मामले में जिला प्रशासन भी इसको बेचने वालों के खिलाफ सख्त रु ख अख्तियार करेगा। यह विचार अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन ने आज पार्षदों, आढ़तियों, दुकानदारों व विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए रखे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से मिशन तंदुरु स्त अभियान के अंतर्गत पालिथीन मुक्त होशियारपुर के लिए अभियान चलाया गया है, जिसके अंतर्गत लगातार चैकिंग अभियान जारी है। 
                  अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अब हर बुधवार व शनिवार को नगर निगम व प्रदूषण कंट्रोल विभाग की ओर से संयुक्त रु प से चैकिंग अभियान चलाया जाएगा, जिसमें पालिथीन उत्पादक व होलसेलर की चैकिंग कर उनका चालान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बार-बार पकड़े जाने पर नियमानुसार चालान भी ज्यादा किया जाएगा। उन्होंने मंडी बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित बनाए कि मंडियों में पालिथीन का प्रयोग बंद हो। उन्होंने दुकानदारों से भी अपील करते हुए कहा कि वे पालिथीन को छोड़ जूट, कपड़े से बने व वनस्पति से बने लिफाफों का प्रयोग करें। 
                   श्री हरप्रीत सिंह सूदन ने उपस्थित पार्षदों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने वार्ड में लोगों को पालिथीन का प्रयोग न करने के प्रति जागरु क करें। उन्होंने कहा कि इस अभियान को तभी सफलता मिलेगी जब समाज का हर वर्ग अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझ कर पालिथीन का प्रयोग बंद करें। उन्होंने कहा कि पालिथीन गलनशील पदार्थ न होने के कारण हमारे स्वास्थ्य व वातावरण के लिए हानिकारक है। इस लिए जिला निवासी इनके प्रयोग से गुरेज करें और अपनी आने वाली पीढिय़ों को स्वच्छ व स्वस्थ पर्यावरण दें। उन्होंने कहा कि वातावरण हितैषी वनस्पती थैलों का प्रयोग समय की मुख्य जरूरत है। उन्होंने दुकानदारों को हिदायत की कि वे पालिथीन का प्रयोग न करें और ग्राहकों को भी इसके प्रति जागरूक करें। इस मौके पर नगर निगम होशियारपु के पार्षद, जिला मंडी बोर्ड , प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों के अलावा आढ़ती एसोसिएशन व होलसेल दुकानदार यूनियन के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Interesting News

All party meeting convened by Capt Amarinder resolved not to allow transfer of Punjab river waters
DC EXHORTS PEOPLE TO EXTEND FULSOME SUPPORT AND COOPERATION TO STAFF INVOLVED IN  ECONOMIC CENSUS
123rd BIRTH ANNIVERSARY OF SUBHAS CHANDER BOSE OBSERVED
Innocentites outshone in Exhibition and Art competitions – won First Position and cash prize
पानियों के मुद्दे पर सभी गुट एकजुट व एकमत हो कर पंजाब की लड़ाई लड़ें -हरपाल सिंह चीमा
जल जीवन मिशन
मंडल अध्यक्ष के लिए 45 साल के कार्यकर्ता करे आवेदन: जवाहर यादव
सडक़ दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत
दिव्यांग बच्चों को खाना खिलाया

Subscribe by Email:

Most Liked

Categories