Hindi News

‘आप’ ने यूथ विंग के प्रधान मनजिन्दर सिंह सिद्धू को खडूर साहिब से उम्मीदवार किया ऐलान लुधियाना सीट का ऐलान जल्दी-भगवंत मान

चंडीगढ़ 12 अप्रैल 2019 :आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने पार्टी के यूथ विंग के प्रधान मनजिन्दर सिंह सिद्धू (33) को लोक सभा हलका खडूर साहिब से उम्मीदवार ऐलान दिया गया है।
‘आप’ मुख्य दफ्तर द्वारा जारी सूची में 2019 की लोक सभा चुनाव के लिए खडूर साहिब से आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।
तरनतारन जिले के गांव लालपुरा के जंमपल मनजिन्दर सिंह सिद्धू आम किसान परिवार से सम्बन्धित है। 12वीं कक्षा पास करने के उपरांत आर्ट एंड क्राफ्ट का कोर्स करने के दौरान फौज में भर्ती हो गए और 5 वर्ष देश की सेवा की, परंतु घर की मजबूरियों के कारण स्वै इच्छुक सेवा मुक्ति लेनी पड़ी।
मनजिन्दर सिंह सिद्धू ने दिसंबर 2013 में आम आदमी पार्टी का पल्ला पकड़ा और अलग-अलग जिम्मेवारियां संभालते हुए यूथ विंग पंजाब के पद पर पहुंचे।
कोर कमेटी पंजाब के चेयरमैन प्रिंसिपल बुद्ध राम और पंजाब के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने बताया कि पार्टी ने शुक्रवार को बठिंडा से प्रो. बलजिन्दर कौर और खडूर साहिब से मनजिन्दर सिंह सिद्धू को उम्मीदवार ऐलान कर कुल 12 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बाकी बची लुधियाना लोक सभा सीट से जल्दी ही उम्मीदवार ऐलान दिया जाएगा।
‘आप’ द्वारा अब तक ऐलाने गए उम्मीदवारों में संगरूर से भगवंत मान, फरीदकोट से प्रो. साधु सिंह, अमृतसर से कुलदीप सिंह धालीवाल, श्री अनन्दपुर साहिब से नरिन्दर सिंह शेरगिल, बठिंडा से प्रो. बलजिन्दर कौर, जालंधर से जस्टिस जोरा सिंह, होशियारपुर डा. रवजोत सिंह, पटियाला से नीना मित्तल, फिरोजपुर से हरजिन्दर सिंह काका सरां, गुरदासपुर से पीटर ईसा मसीह चीदा, फतेहगढ़ साहिब से बलजिन्दर सिंह चौंदा को उम्मीदवार बनाया गया है।