Election Haryana

कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ लोक सभा आम चुनाव

मतदान में उमड़ कर आया मतदाताओं का जोश, युवाओं ने भी पूरे जज्बें और जनून के साथ की वोटिंग, सायं 5 बजे तक 9 विधानसभा क्षेत्रों में हुआ 67.58 प्रतिशत मतदान, अम्बाला मंडल की आयुक्त दीप्ति उमाशंकर ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण, उपायुक्त ने पिंक बूथ पर सबसे पहले सुबह 7 बजे डाला वोट

कुरुक्षेत्र 12 मई,2019 ( गौतम देव शर्मा )  : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि कुरुक्षेत्र में लोकसभा आम चुनाव कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। इन चुनावों को लेकर मतदाताओं खासकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। इन चुनावों में पहली बार बाल भवन में पिंक बूथ बनाया गया, जहां पर महिलाओं की भी डयूटी लगाई गई थी।

रविवार को लोकसभा आम चुनाव 2019 में इस संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं विशेषकर युवा मतदाताओं मे बहुत ही गजब का उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही लम्बी कतारों के बीच बुजूर्गों, युवाओं और महिलाओं ने प्रशासन के साथ पूरा सहयोग करते हुए वोटिंग की। संसदीय क्षेत्र में मतदान सम्बन्धी विषय पर जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने बताया कि संसदीय क्षेत्र की सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ। जिला प्रशासन चुनाव घोषणा के साथ ही मतदाता जागरुकता अभियान निरंतर चलाए हुए था। इस अभियान में सूचना, जन सम्पर्क एवं सांस्कृतिक विभाग, ऐच्छिक संस्थाओं, सामाजिक संगठनों के साथ-साथ लोगों को मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए मीडिया का भी सराहनीय योगदान रहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से सायं 5 बजे तक की मिली रिपोर्ट के अनुसारथानेसर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 69 प्रतिशत, पिहोवा विधानसभा क्षेत्र में लगभग 65 प्रतिशत, लाडवा विधानसभा क्षेत्र में 65 प्रतिशत, शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में 72.64, रादौर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 70 प्रतिशत, कैथल विधानसभा क्षेत्र में 69.05 प्रतिशत, गुहला विधानसभा क्षेत्र में 69.49 प्रतिशत, पूंडरी विधानसभा क्षेत्र में 65 प्रतिशत, कलायत विधानसभा क्षेत्र में 63 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। इस प्रकार कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में सायं 5 बजे तक कुल 67.58 प्रतिशत मतदान हुआ। जिला कुरुक्षेत्र की सभी चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ-साथ समूचे संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान हुआ। जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दी गई थी। उडऩदस्ते, पेट्रोलिंग पार्टियां, माइक्रो आब्जर्वर सहित पूरे संसदीय क्षेत्र में सामान्य आब्जर्वर तथा एक्सपैंडिचर आब्जर्वर पूरी व्यवस्था पर नजर रखे हुए थे।

प्रशासन ने कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में 1651646 मतदाताओं की सुविधा के लिए 1819 बूथ बनाए। इन बूथों पर सुरक्षा और व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए। प्रशासन की तरफ से पुलिस व अन्य फोर्स की नियुक्ति की गई। प्रशासन द्वारा सभी बूथों पर पल-पल मतदाताओं द्वारा किए जा रहे मतों की संख्या जानने के लिए एनआईसी कुरुक्षेत्र कंट्रोल रुम स्थापित किया गया था। जहां से हरियाणा निर्वाचन कार्यालय को पल-पल की सूचना भेजी जा रही थी

4 Comments

Click here to post a comment

  • I do accept as true with all of the concepts you’ve offered
    to your post. They’re very convincing and will definitely work.

    Nonetheless, the posts are very quick for novices.
    May you please prolong them a bit from subsequent time?
    Thanks for the post.

  • When someone writes an article he/she maintains
    the idea of a user in his/her mind that how a user can be aware of it.

    Thus that’s why this article is perfect. Thanks!

  • hi!,I like your writing so a lot! share we keep in touch extra about your post on AOL?
    I require an expert on this house to solve my problem.
    May be that’s you! Taking a look forward to look
    you.