Hindi Hindi News Punjab

कमिशन सफ़ाई कर्मचारियों का शोषण सहन नहीं करेगा -चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि

सफाई सेवकों से सम्बन्धित मुद्दों का निपटारा किया जायेगा
जालंधर: 10 जनवरी ,2020:  पंजाब सफ़ाई कर्मचारी कमिशन के चेयरमैन श्री गेजा राम वाल्मीकि ने कहा कि कमिशन राज्य भर में सफ़ाई कर्मचारियों की भलाई को विश्वसनीय  बनाने के लिए वचनबद्ध है और सफ़ाई कर्मचारियों का किसी भी प्रकार का शोषण नहीं होने दिया जायेगा।
आज यहाँ सफ़ाई कर्मचारियों और सीवरमैन यूनियन के साथ, डिप्टी कमिशनर  वरिन्दर कुमार शर्मा, कमिशनर पुलिस श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एस.एस.पी श्री नवजोत सिंह माहल, नगर निगम कमिशनर श्री दीपरवा लाकड़ा, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनवा) श्री जसबीर सिंह, चेयरमैन श्री गेजा राम वाल्मीकि जिन के साथ उप चेयरमैन श्री राम सिंह, मैंबर श्री इन्द्रजीत सिंह, सलाहकार श्री राहुल आदिया की मौजुदगी में बैठक के दौरान उन्होने कहा कि कमिशन का उदेश्य राज्य सरकार के अलग अलग विभाग में काम करने वाले  सफ़ाई कर्मचारियों की भलाई को विश्वसनीय  बनाना है।
उन्होने सफ़ाई कर्मचारियों /सीवरमैनो, अलग अलग सरकारी विभागों में सफ़ाई सेवकों की और सीवरमैनों की खाली पदों, ई.पी.एफ में देरी, बराबर काम बराबर वेतन  या डी.सी रेट अनुसार वेतन अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श किया।
उन्होने नगर निगम और कौंसिलों से स्वच्छ भारत मुहिम के अंतर्गत विज्ञापनों, समागमों और प्रचार पर ख़र्च किये धन राशि से सम्बन्धित जानकारी भी माँगी।
उन्होने केंद्र सरकार से माँग की कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत फंड भी मुहैया करवाए जाएँ जो सफ़ाई कर्मचारियों की भलाई के लिए ख़र्च किये जा सकें। उन्होने कहा कि राज्य में सफ़ाई सेवकों की भलाई के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।
चेयरमैन ने कहा कि सफ़ाई कर्मचारियों और उनके नुमायंदों को भरोसा दिया कि सरकारी विभागों में खाली  सभी पदों को पहल के आधार पर भरीं जाएंगी।
मीटिंग के दौरान उन्होंने करतारपुर नगर कौंसिल को एक सफ़ाई सेवक की विधवा को मौके पर ही नियुक्ति पत्र देने के लिए कहा। उन्होंने यह भी आदेश दिए कि किसी भी सथान  पर मोहल्ला सेनिटेशन कमेटी नहीं होनी चाहिए और सफ़ाई सेवकों की नियुक्ति को यकीनी बनाया जाये।
इस अवसर पर उप डिप्टी डायरैक्टर स्थानिक सरकार श्रीमती अनुपम कलेर, संयुक्त नगर निगम कमिशनर श्री हरचरन सिंह, सहायक कमिशनर श्री वरजीत वालिया, श्री शायारी मल्होत्रा, एस.पी (एच) श्री रविन्दरपाल सिंह संधू, ज़िला शिक्षा अधिकारी हरिन्दरपाल सिंह, श्री राम पाल, ज़िला भलाई अधिकारी श्री रजिन्दर सिंह, श्री अमृत खोसला, श्री चंदन ग्रेवाल, श्री पवन बाबा और अन्य भी उपस्थित थे (TNL Bureau)

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Liked

Categories