Hindi News

कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू 15 अगस्त को लहराएंगे तिरंगा

कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू 15 अगस्त को लहराएंगे तिरंगा

कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू 15 अगस्त को लहराएंगे तिरंगा  – श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित निकाली जाने वाली झांकी रहेगी आकर्षण का केंद्र
– फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा देश भक्ति का जज्बा

होशियारपुर, 14 अगस्त:  73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिला स्तरीय समारोह 15 अगस्त को स्थानीय पुलिस लाईन ग्राउंड में करवाया जा रहा है। इस मौके पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री पंजाब श्री बलबीर सिंह सिद्धू राष्ट्रीय ध्वज लहराने की रस्म अदा करेंगे। यह जानकारी डिप्टी कमिशर श्रीमती ईशा कालिया ने आज जिला स्तरीय समारोह संबंधी फुल ड्रेस रिहर्सल का जायजा लेने के उपरांत दी।
  डिप्टी कमिश्नर ने आज की फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान राष्ट्रीय ध्वज लहराने के बाद परेड का निरीक्षण किया, वहीं परेड कमांडर श्री जगदीश अत्री डी.एस.पी. (सिटी) के नेतृत्व में पी.आर.टी.सी. जहानखेलां, पंजाब पुलिस, महिला पंजाब पुलिस, पंजाब होम गार्डज, पूर्व सैनिक, एन.सी.सी., गल्र्ज गाईड व स्काउटस की ओर से पूरे उत्साह व देश भक्ति की भावना से शानदार मार्च पास्ट किया गया व मुख्य मेहमान को सलामी दी गई। इस मौके पर स्कूलों के बच्चों की ओर से मास पी.टी. शो, सांस्कृतिक व देश भक्ति का कार्यक्रम भी पेश किया गया। विद्यार्थियों की ओर से प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान देश भक्ति का जज्बा उमड़ रहा था, जिसकी भरपूर प्रशंसा की गई। 
फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद श्रीमती ईशा कालिया ने जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर हिदायत की कि जिला स्तरीय समारोह के प्रबंधों में किसी किस्म भी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण दिवस पर पंजाब सरकार की ओर से किए अलग -अलग कार्यों को दिखाती झांकी भी निकाली जाएगी व श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित निकाली जाने वाली झांकी आकर्षण का केंद्र रहेगी। उन्होंने कहा कि इस मौके जहां स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा, वहीं विलक्षण प्राप्ति वाली शख्सियतों का भी सम्मान किया जा रहा है। 
     श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि जिला रेड क्रास सोसायटी की ओर से जरु रमंदों को ट्राई -साइकिल, व्हील चेयर व सिलाई मशीने भी बांटी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों की टापर 3 छात्राएं व 3 विद्यार्थियों सहित कुल 6 को प्रति विद्यार्थी 10 हजाार रुपए से सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस का समारोह प्रभावशाली तरीके से मनाया जाएगा। उन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों को याद करने व श्रद्धा भेंट करने के लिए इस समारोह में जिला निवासियों को  अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की। उन्होंने समूह विभागों को अपनी हाजिरी यकीनी बनाने के लिए भी कहा। 
        इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन, एस.पी. (एच) श्री बलबीर सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर श्री अमित सरीन, सहायक कमिशनर (सामान्य) श्री अमित महाजन, जिला लोक संपर्क अधिकारी श्री हाकम थापर, जिला शिक्षा अधिकारी (से) श्री मोहन सिंह लेहल, सचिव जिला रेड क्रास सोसायटी श्री नरेश गुप्ता के अलावा अन्य विभागों के प्रमुख भी उपस्थित थे।

2 Comments

Click here to post a comment