कोराना महामारी के बारे में अभियान चलाकर जागरूक करने के निर्देश दिए

कोराना महामारी के बारे में अभियान चलाकर जागरूक करने के निर्देश दिए नारनौल,4जून :जिला शिक्षा अधिकारी एवं जेआरसी सब कमेटी चेयरमैन सुनील दत्त तथा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी एवं वाइस जेआरसी सब कमेटी चेयरमैन नसीब सिंह ने जिला में बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए सभी राजकीय मान्यता प्राप्त विद्यालयों के मुखिया तथा खंड शिक्षा अधिकारियों को अपने अधीन राजकीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों के जेआरसी काउंसलर्स व ब्रिगेड आफिसर को अपने विद्यालय क्षेत्र के लोगों को कोराना महामारी के बारे में अभियान चलाकर जागरूक करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिला में फैल रहा कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसार रहा है। इसलिए राजकीय मान्यता प्राप्त विद्यालयों के मुखिया तथा खंड शिक्षा अधिकारी अपने अधीन राजकीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों के जेआरसी काउंसलर्स व ब्रिगेड आफिसर अपने विद्यालय क्षेत्र के लोगों को कोराना महामारी के बारे में अभियान चलाकर जागरूक करें। उन्होंने कहा कि आमजन को बताएं कि एक दूसरे से 2 गज की दूरी बनाकर रखेंए मास्क का प्रयोग करेंए हाथों को दिन में बार बार साबुन से साफ  करें, 10 साल से कम आयु ओर 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को घर से बाहर ना जाएं। उन्होंने बताया कि इसके साथ साथ विद्यालयों में चल रहे ऑनलाइन अध्ययन के बारे में जागरूक करें, ताकि विद्यार्थियों की पढ़ाई विद्यालय खुलने तक सुचारू रूप से चलती रहे।
उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए जेआरसी कॉर्डिनेटर व डिविजनल कमांडर टेकचंद यादव के मार्गदर्शन में प्रत्येक खंड में 5 सदस्यों की एक कमेटी बनाई गई है जो प्रतिदिन विद्यालयों में जागरूकता अभियान बारे कार्यवाही की रिपोर्ट समय समय पर जेआरसी कॉर्डिनेटर को भेजेंगे। साथ ही जिला रेडक्रॉस समिति के जेआरसी काउंसलर्स व ब्रिगेड ऑफिसर के दस सदस्य कमेटी की भी कोरोना वायरस के बारे में क्षेत्रों में जाकर लोगों को इस बारे में जागरूक करने के लिए ड्यूटी लगाई गई है। इस अभियान में विशेष रूप से जिला जेआरसी सब कमेटी के सदस्यों को भी अवगत कराया गया है कि वह  इस संकट की घड़ी में प्रशासन का सहयोग करें।( बी.एल. वर्मा ):

All Time Favorite

Categories