Haryana

गांवों से गुजरने वाले ओवर लोड वाहनों को बंद करवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा 

बी.एल. वर्मा द्वारा L:
नारनौल 18अगस्त 2019 :गांव कुलताजपुर के सरपंच विक्रम के नेतृत्व में गांव धानोता, कारोली, मारोली, हसनपुर, कुलताजपुर व थाना के ग्रामीणों ने गांवों से गुजरने वाले ओवर लोड वाहनों का आवागमन बंद करवाने की मांग को लेकर स्थानीय लघु सचिवालय पहुंचकर उपायुक्त जगदीश शर्मा को एक मांग पत्र सौंपा।
मांग पत्र के माध्यम से ग्रामीणों ने बताया कि निजामपुर बी.डी.पी.ओ. ब्लाक के सामने से जो सडक़ गांव धानोता, कारोली, मारोली, हसनपुर, कुलताजपुर व गांव थाना से होते हुए बाईपास नारनौल पर निकलता है। उस मार्ग पर ओवरलोड वाहनों को बंद करवाने के बारे में लिखा। ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांवों से दिनभर 400 के करीब ओवरलोड डम्फर वाहन आवागमन करते है, जबकि यह सडक़ छोटी है। ये डम्फर चालक गावं कारोली के टोल प्लाजा पर (टैक्स) सरकारी राजस्व को बचाने के लिए इन गांवों होकर गुजरते है। बल्कि इस सडक़ पर केवल छोटे वाहन ही गुजर सकते है न की ओवर लोड वाहन। जिससे सरकार को डम्फर चालक सरकार को नुकसान पहुंचा रहे है। सडक़ों पर कई स्थानों पर गहरे गड्ढे हो जाने के कारण छोटे वाहन चालकों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है व अनेक बार सडक़ हादसे हो जाने के कारण लोग घायल हो चुके है। उन्होंने बताया कि दिन भर सडक़ों पर धूल मिट्टी उडऩे के कारण ग्रामीणों में बीमारी होने का खतरा बना हुआ है।
उन्होंने जिला उपायुक्त से मांग की है कि इस सडक़ पर पुलिस की टीम की ड्यूटी लगाई जाए व ओवर लोड वाहनों का आवागमन को बंद करवाएं, टोल बेरियर लगवाया जाए, सडक़ को विभाग द्वारा चौड़ा किया जाए व समय समय पर सडक़ का सुधार किया जाए। अन्यथा सभी ग्रामीण सडक़ जाम काने के लिए बाध्य होंगे। इस अवसर पर गांव मारोली के सरपंच महाराम, लक्ष्मी नारायण, देवदत शर्मा, राजेन्द्र कुमार, कृष्ण कुमार व, पृथ्वी सिंह सहित अनेक ग्रमीण मौजूद थे।