जिला की चार में दो सीटें भाजपा की झोली में, तीसरी की गणना जारी

जिला की चार में दो सीटें भाजपा की झोली में, तीसरी की गणना जारी
-भाजपा के कद्दावर नेता रामबिलास शर्र्मा हारे
बी.एल. वर्मा/ सुरेन्द्र व्यास द्वारा  : 
नारनौल, 24 अक्टूबर 2019।हरियाणा विधानसभा के आम चुनावों में जिला की चार में से दो सीटें भाजपा की झोली में चली गई हैं। पिछली बार जहां चारों सीटों पर भाजपा ने विजय दर्ज की थी, वहीं इस बार भाजपा के कद्दावर नेता रामबिलास शर्मा इस बार चुनाव हार गए। महेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से प्रो. रामबिलास शर्मा कांग्रेस के राव दानसिंह से 10220 मतों से हार गए हैं। यहां से राव दानसिंह को जहां 141917 मतों में से 46478 मत मिले हैं वहीं प्रो. शर्मा को 42732 मत मिले। महेन्द्रगढ़ से तीसरे स्थान पर संदीप सिंह रहे, जिनको 33077 मत मिले हैं। यहां से शेष सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई हैं।

नारनौल से निवर्तमान विधायक ओमप्रकाश यादव एक बार फिर भाजपा की सीट पर विजयी हुए हैं। श्री यादव ने यहां से कुल 42732 मत लेकर जननाजक जनता पार्टी प्रत्याशी कमलेश सैनी को 14715 मतों से हराया है। यहां से पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी राव नरेन्द्र सिंह को 25009 मत मिले हैं। यहां से शेष सभी प्रत्याशियों की जमानतें जब्त हो गई हैं।

जिला की चार में दो सीटें भाजपा की झोली में, तीसरी की गणना जारी

नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र से निवर्तमान विधायक व भाजपा प्रत्याशी डा. अभय सिंह ने एक बार फिर विजय दर्ज की है। इस बार उन्होंने जननायक जनता पार्टी प्रत्याशी चौ. मूलाराम को 20145  वोटों से हराया है। यहां पड़े कुल वोटों में से डा. यादव को जहां 54951 मत मिले वहीं चौ. मूलाराम को 34806 मत मिले। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम गोलवा को मात्र 4161 मत ही मिले। कांग्रेस सहित शेष प्रत्याशियों को जमानतें जब्त हो गई।
अटेली विधानसभा क्षेत्र से मशीन में खराबी आने से मतगणन रूकी हुई है। यहां से अभी तक 11 राउंड पूरे हो गए हैं। 11 राउंड की मतगणन के बाद भाजपा के सीताराम यादव को 36751 मत मिले हैं तो बसपा प्रत्याशी अतरलाल को 26269 मत मिले हैं। यहां से भी भाजपा की जीत की पूरी संभावना बनी हुई है।

जिला की चार में दो सीटें भाजपा की झोली में, तीसरी की गणना जारी
मतगणना के बाद विजय जुलूस ने लोगों को अभिनंदन स्वीकारते कांग्रेसी नेता राव दान सिंह, बीजेपी नेता ओमप्रकाश यादव व डा. अभय सिंह।

About the author

SK Vyas

SK Vyas

1 Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories