Hindi

जेएनयू में विद्यार्थियों पर हुए हमले के विरोध में रोष मार्च निकाला

जेएनयू में विद्यार्थियों पर हुए हमले के विरोध में रोष मार्च निकाला

बी.एल.वर्मा द्वारा :
नारनौल,6जनवरी,2020: जे.एन.यू. में निर्दोष छात्र-छात्राओं पर हुए कातिलाना हमले के विरोध में सोमवार को नागरिक सचेत मंच के तत्वावधान में स्थानीय आजाद चौक से महावीर चौक पर रोष मार्च निकाला। प्रदर्शन कर जेएनयू छात्रों के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए हमलावरों को तत्काल गिरफ्तार करने व घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की गई। उल्लेखनीय है कि जेएनयू छात्र हाल ही में बढ़ाई गई बेतहाशा फीस वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। इसी विरोध को दबाने के लिए यह बर्बरता पूर्ण सुनियोजित हमला किया गया है।

रोष मार्च को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि जनतन्त्र में पुलिस की मौजूदगी में निर्दोष छात्र-छात्राओं व शिक्षकों पर बर्बर हमला लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

पुलिस और विश्वविद्यालय का रवैया यह जाहिर करता है कि यह हमला पूर्व नियोजित और आन्दोलन को बलपूर्वक दबाने की साजिश है। वे सभी मेहनतकश जनता से आह्वान करते है कि वर्तमान में जनता के असली मुद्दों बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए देश की मेहनतकश जनता को धर्म व जात-पात के नाम पर जनता को बांटने वाली विघटनकारी ताकतों से सावचेती व सावधान रहने की अपील करते हैं।

रोष मार्च में जागरूक नागरिकों के साथ-साथ शहर के बुद्धिजीवी व शिक्षा विद्वान भी सम्मिलित रहे। प्रदर्शन में बिजेन्द्र सिंह, बलबीर सिंह, मास्टर सुबे सिंह, छाजूराम रावत जैलाफ, सीताराम प्रधान, एडवोकेट लालसिंह, बाबू लाल, कंवर सिंह, अभय सिंह, गुरूचरण, महावीर, धर्म पाल, ओमप्रकाश रिटायर्ड हेडमास्टर, मूल चन्दए, मनीषा व बलबीर सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Liked

Categories