जेनेसिस डेंटल कॅालेज विदेशी यूनिवर्सिटीस से हुआ एम.ओ.यू, ंजाब में जेनेसिस ही नैक द्वारा एकमात्र मान्यता प्राप्त पोस्ट ग्रेजुएट डेंटल इंस्टीच्यूट

जेनेसिस डेंटल कॅालेज विदेशी यूनिवर्सिटीस से हुआ एम.ओ.यू, ं

पंजाब में जेनेसिस ही नैक द्वारा एकमात्र मान्यता प्राप्त पोस्ट ग्रेजुएट डेंटल इंस्टीच्यूट

जेनेसिस डेंटल कॅालेज विदेशी यूनिवर्सिटीस से हुआ एम.ओ.यू, ंजाब में जेनेसिस ही नैक द्वारा एकमात्र मान्यता प्राप्त पोस्ट ग्रेजुएट डेंटल इंस्टीच्यूट

फिरोजपुर, 10 फरवरीः स्थानीय जेनेसिस इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज एंड रिसर्च कालेज के चेयरमैन सीए वीरेन्द्र मोहन सिंघल सीए के योग्य नेतृत्व में इलाके ही नहीं अपितु पूरे पंजाब में अपनी अलग पहचान बना रही है। यहीं कारण है कि आज जेनेसिस डेंटल कालेज में पंजाब ही नहीं बल्कि हरियाणा, राजस्थान, जमू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व उतराखंड सहित अनेकों राज्यों के विद्यार्थी बीडीएस तथा नर्सिंग करने के लिये पहुंच रहे हैं। कि इस बार नए शैक्षणिक सत्र ख्ख्-ख्क् से एम.डी.एस की दाखिला भी शुरू कर दिया गया हैं।
जेनेसिस डेंटल कालेज की सबसे बड़ी बात यह है कि मैनेजमैंट ने विद्यार्थियों की शिक्षा व उनके हितों को हमेशा प्राथमिकता दी है और समय समय पर आधुनिक पाठ्यक्रम व सुविधाएं मुहैया करवाई गई हैं।
इस संंबंधी जानकारी देते हुए चेयरमैन सीए वीरेन्द्र मोहन सिंघल ने कहा कि जेनेसिस डेंटल कालेज की हमेशा यह प्राथमिकता रही है कि यहां पर पढ़ने के लिये आने वाले विद्यार्थियों को हर आधुनिक सुविधा मुहैया करवाते हुए जीवन में आगे बढ़ने का मौका दिया जाए। उन्होंने कहा कि बीडीएस व नर्सिंग विद्यार्थियों की हमेशा से ही विदेशों में भारी मांग रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए मैनेजमैंट की तरफ से नर्सिंग और बी.डी.एस विद्यार्थियों के लिये आईलैटस की लासें शुरू कर दी गई हैं ताकि कालेज में विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के साथ साथ आईलैटस की तैयारी भी कर सकते है और साथ आगे एमडीएस कोर्स की दाखिल होने की कोचिंग कक्षाएं यहां ले सकते है। इसके अलावा कालेज के दाखिले से शैक्षणिक सत्र ख्ख्-ख्क् से एम.डी.एस के दाखिले शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि एम.डी.एस का कोर्स शुरू करने का इलाके के विद्यार्थियों को भरपूर फायदा मिलेगा और वो अपने गृह क्षेत्र में ही रह कर उच्च शिक्षा हासिल कर सकेंगे। श्री सिंघल ने कहा कि जेनेसिस डेंटल कालेज द्वारा विद्यार्थियों को विदेशों में डाटरी शिक्षा ग्रहण करने के लिये विदेशी यूनिवर्सिटीस से एम.ओ.यू किया गया है जिसके तहत जैनेसिस कालेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी एक विशेष अनुबंध के तहत विदेशी यूनिवर्सिटी में भी पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि एम.डी.एस में प्रवेश लेने के लिये विद्यार्थियों को कोचिंग देने के लिये विश्व प्रसिद्ध डैंटेकम द्वारा कालेज में कोचिंग तथा अन्य जानकारी मुहैया करवाई जा रही है ताकि विद्यार्थियों को एम.डी.एस की एंट्रैस परीक्षा उाीर्ण करने में कोई परेशानी न हो।
इस संबंधी सहचेयरमैन श्री मति मीनाक्षी सिंघल ने कहा कि जेनेसिस डेंटल कालेज ने अल्प समय में कई उपलधियां हासिल की हैं जिसके तहत पंजाब में जेनेसिस ही एकमात्र ऐसा पोस्ट ग्रेजुएट डेंटल इंस्टीच्यूट है जिसे नैक द्वारा मान्यता दी गई है। इसके अलावा विशेष सर्वे में जेनेसिस डेंटल कालेज को भारत के क् टॉप कालेजों में स्थान हासिल हुआ है। गूगल की तरफ से जेनेसिस डेंटल कालेज को पंजाब के सबसे सर्वश्रेष्ठ डैंटिस्ट कालेज घोषित किया गया है।

About the author

Harish Monga

Harish Monga

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories