जे.एम. दिव्यांग कल्याण पुर्नवास केन्द्र का प्रदेश उपाध्यक्ष ने किया शुभारंभ

जे.एम. दिव्यांग कल्याण पुर्नवास केन्द्र का प्रदेश उपाध्यक्ष ने किया शुभारंभ
नारनौल,15 फरवरी : जे.एम. दिव्यांग कल्याण पुर्नवास केन्द्र अटेली में शनिवार को स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राज्य बाल कल्याण परिषद की प्रदेश उपाध्यक्ष पारिशा शर्मा मुख्यातिथि रही।

पारिशा शर्मा ने कहा कि दिव्यांगों के हित के लिए समाज के प्रत्येक व्यक्तियों को आगे आने चाहिए। दिव्यांग लोगों में ऐसी अतिरिक्त ऊर्जा होती है कि वो किसी भी कठिन कार्य को पूरा करने की ठान लेते है तो उसे वे पूरा करके रहते है। उन्होंने कहा दिव्यांगों के ऐसे बहुत से उदाहरण है कि उन्होंने ऐसे अभूतपूर्व कार्य किए है कि वे मिशाल बने है।

पारिशा शर्मा ने कहा प्रदेश सरकार दिव्यांगों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चला रही है, जिसका प्रचार-प्रसार करके उन्हे अधिक से अधिक इन योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिए भी लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा दिव्यांग बच्चों के संरक्षकों को भी चाहिए कि वे उनके बच्चों को शिक्षित करने के उद्देश्य से दिव्यांग स्कूलों में बच्चों को पढ़ाएं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जन सेवा मण्डल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन बाछौदिया ने कहा दिव्यांग बच्चों के साथ परिवार के लोगों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी समय व्यतीत करना चाहिए। दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं है। दिव्यांग व्यक्ति में अतिरिक्त ऊर्जा देखने को मिलती है।

श्री बाछौदिया ने कहा समाज के सभी वर्गों के लोगों को चाहिए कि वे दिव्यांग लोगों के हित को सर्वोपरि रखकर कार्य करें। स्वास्थ्य कैम्प मेें कैलाश अस्पताल बहरोड़ की टीम द्वारा केन्द्र के सभी बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इससे पूर्व केन्द्र के स्टाफ  द्वारा पारिशा शर्मा का फूल मालाओं और बुक्के देकर उनका स्वागत किया गया।

इस अवसर पर केन्द्र के निदेशक दीपक शर्मा, डा. लालचंद मेहरा, डा. अनिल शर्मा, अशोक जांगडा पार्षद, पूर्व पार्षद लखमीचंद, वाईस चेयरमैन अनिल गुप्ता, सोनम शर्मा, अजय कुमार, कृष्ण कुमार, केदार चौधरी, मनोज कुमार, भावना सोनी, के साथ अन्य लोग उपस्थित थे( बी.एल. वर्मा द्वारा ):

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories