Hindi

डीसी अशोक कुमार ने कहा कि राज्य स्तरीय गणतंत्र समारोह के दृष्टिïगत सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

 

अम्बाला, 25 जनवरी:- डीसी अशोक कुमार ने कहा कि राज्य स्तरीय गणतंत्र समारोह के दृष्टिïगत सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य मुख्य अतिथि होगें। ध्वजारोहण करेंगें, परेड की सलामी लेगें तथा प्रदेशवासियों के नाम संदेश देगें।

जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में डॉग शो, योग प्रदर्शन और सांस्कृ तिक कार्यक्रमों के अलावा राष्टï्रभक्ति और विकास कार्यो से ओतप्रोत प्रस्तुतियां भी आकर्षण का केन्द्र बिन्दू रहेगीं। पुलिस विभाग के अधिकारियेां को सुरक्षा व्यवस्था चॉक चौबन्द बनाए रखने के पहले ही निर्देश दिए जा चूकें हैं।

डीसी स्थानीय पुलिस लाईन में तैयारियों का जायजा लेने उपरान्त अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थें। उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारी अपने स्टॉफ सहित पुलिस लाईन परिसर में निर्धारित समय के अनुसार पहुंचेगें। जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की जिन स्थानों पर डयूटी लगाई गई हैं वे पूरी तरह से तैयारी कर लें, कहीं भी किसी प्रकार की कोई कमी कतई नजर नहीं आनी चाहिए। बिजली की सुचारू सप्लाई, अर्थिंग इत्यादि की व्यवस्था, सजावट और रंगोली के साथ-साथ स्वच्छ पेयजल और जलपान की व्यवस्था भी सुचारू रूप से समयबद्घ तरीके से करने के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होनें यह भी बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर उपस्थित रहेगी, इस सन्दर्भ में दिशा-निर्देश पहले ही दे दिए गए हैं।

जानकारी के क्रम में उन्होंने आगे बताया कि विभिन्न विभागों की विकासात्मक झांकियां भी आकर्षण का केन्द्र रहेगी। सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहित की कल्याणकारी, योजनाओं, परियोजनाओं, स्कीमों और नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने और कार्य रूप में करने के दृष्टिïगत तैयार की गई झांकियों का प्रदर्शन भी उल्लेखनीय रहेगा। हरियाणा पुलिस, होम गार्ड,हरियाणा महिला पुलिस, एनसीसी, स्कॉउटस, प्रजातंत्र के प्रहरी, स्वच्छता सम्बधी विषय पर परेड में भाग लेनी वाली टुकडिय़ां भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगी, इसके लिए सम्बधिंत अधिकारियों को पहले ही निर्देश दे दिए गए थे। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों, हिन्दी सत्यग्रहियों, शहीदों की वीरांगनाओं के साथ-साथ अति विशिष्ठï व्यक्तियों के लिए बैठने के लिए स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं। इस विषय को लेकर सम्बधिंत अधिकारियों को डयूटी सौंप दी गई हैं। इस मौंके पर उनके साथ सम्बधिंत विभाग के अधिकारियों की टीम भी मौजूद रहीं।

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Liked

Categories