डीसी ने किया कृष्णावती नदी का औचक निरीक्षण

डीसी ने किया कृष्णावती नदी का औचक निरीक्षण

खनन अधिकारियों को लगातार दौरा करने के निर्देश

नारनौल, 8जुलाई,2020:  कृष्णावती नदी में अवैध खनन की मिल रही शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त आरके सिंह ने आज सुबह कोजिंदा से शाहपुर अव्वल तक कृष्णावती नदी का औचक निरीक्षण किया। डीसी ने खनन विभाग के अधिकारियों को लगातार निगरानी रखने के निर्देश दिए।उपायुक्त आज सुबह लगभग 7:30 बजे विभिन्न अधिकारियों को साथ लेकर कोजिंदा गांव पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद उन्होंने अपनी गाड़ी वहीं पर छोडक़र एसडीएम की गाड़ी में बैठकर नदी के अंदर कच्चे रास्ते से होते हुए शाहपुरा अव्वल तक का दौरा किया। जहां पर उन्होंने एक ऊंट गाड़ी के मालिक को नदी से मिट्टी भरते हुए देखा। उन्होंने उसे वहीं पर चेतावनी देकर छोड़ दिया कि भविष्य में वह यहां से मिट्टी नहीं उठाएगा तथा ऊंट गाड़ी को वहीं पर खाली करवा लिया।
उन्होंने कोजिंदा के सरपंच विनोद को निर्देश दिए कि वे नदी में अवैध खनन की सूचना प्रशासन को दें। यहां से बजरी व मिट्टी उठाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इसके बाद उपायुक्त शाहपुर अव्वल के क्षेत्र में पडऩे वाली कृष्णावती नदी में पहुंचे जहां पर कुछ खेतों में से मिट्टी उठाने की शिकायत मिल रही थी। डीसी ने खनन अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लगातार औचक निरीक्षण करें। अगर यहां पर गलत तरीके से खेतों से मिट्टी उठाई जा रही है तो संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। इस मौके पर एसडीएम मनीष फोगाट, नगराधीश मनोज कुमार, जिला खनन अधिकारी संजय कुमार, बीडीपीओ प्रमोद कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

बी.एल. वर्मा:

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories