तीन दिवसीय खंड स्तरीय कल्चरल फेस्ट कार्यक्रमों का विधिवत समापन 

नारनौल खंड स्तरीय कल्चरल फेस्टिवल में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करती छात्राएं।
विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने अनेक कार्यक्रमों में लिया हिस्सा
बी.एल. वर्मा द्वारा
नारनौल 10 अक्टूबर 2018 : शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल स्तर से लेकर राज्य स्तर तक कल्चरल फेस्ट 2018 का आयोजन किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में खण्ड नारनौल का खण्ड स्तरीय कल्चरल फेस्टिवल का आयोजन राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गोद में प्राचार्य मानसिंह नूनीवाल की देखरेख में आयोजित हुआ। 8 अक्टूबर को कक्षा 5वीं से 8वीं तक के विद्यार्थियों की प्रतियोगिताएं हुई, जिसमें समूह नृत्य प्रतियोगिता में राकवमा गोद की टीम प्रथम, रावमा विद्यालय गहली द्वितीय और रावमावि बलाहा की टीम तृतीय रही।
समूह गान प्रतियोगिता में राकवमा नारनौल की टीम प्रथम, गोद स्कूल की टीम द्वितीय और गहली की टीम तृतीय रही। एकल नृत्य प्रतियोगिता में गल्र्स स्कूल गोद की टीम प्रथम ओर गहली स्कूल की टीम द्वितीय रही।
रागनी प्रतियोगिता में गल्र्र्स स्कूल नारनौल की टीम प्रथम, गल्र्स स्कूल गोद की टीम द्वितीय और गहली की टीम तृतीय रही। सांझी प्रतियोगिता में केवल दो ही टीमों ने भाग लिया, जिसमें गल्र्स स्कूल नारनौल प्रथम रहा और गल्र्स स्कूल गोद द्वितीय रहा। लघु नाटिका में भी दो ही विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें सफाई बिना सगाई नहीं नाटिका से स्वच्छता का सन्देश देने वाली गहली स्कूल की टीम प्रथम और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का सन्देश देने वाली गल्र्स स्कूल गोद की टीम द्वितीय रही।
जबकि 9 अक्टूबर को कक्षा 9 से 12 तक की प्रतियोगिताएं हुई, जिसमें एकल नृत्य प्रतियोगिता में राकवमा विद्यालय गोद प्रथम, रावमा विद्यालय कोरियावास द्वितीय और राउमावि डोहर कला तृतीय रहा। समूहगान प्रतियोगिता में भी गल्र्स स्कूल गोद की टीम प्रथम, गहली स्कूल की टीम द्वितीय और कोरियावास स्कूल की टीम द्वितीय रही। लघु नाटिका प्रतियोगिता में भी गल्र्स स्कूल गोद की टीम प्रथम, गल्र्स स्कूल नारनौल की टीम द्वितीय और कोरियावास स्कूल की टीम तृतीय रही। सांझी बनाओ प्रतियोगिता में भी गल्र्स स्कूल गोद की छात्राओं द्वारा बनाई गई सांझी प्रथम रही, गल्र्स स्कूल नारनौल की सांझी द्वितीय और गहली स्कूल की सांझी तृतीय स्थान पर रही। समूह नृत्य प्रतियोगिता में गर्ल स्कूल नारनौल प्रथम, कोरियावास स्कूल द्वितीय और गल्र्स स्कूल गोद तृतीय स्थान पर रहा। रागनी प्रतियोगिता में डोहर कला स्कूल की टीम प्रथम, गल्र्स स्कूल गोद की टीम द्वितीय और गहली स्कूल की टीम तृतीय स्थान पर रही। एकल नृत्य प्रतियोगिता में गल्र्स स्कूल नारनौल प्रथमच गल्र्र्स स्कूल गोद द्वितीय और कृष्ण नगर स्कूल तृतीय स्थान पर रहा। प्राचार्य मानसिंह नूनीवाल ने खण्ड नारनौल के अंतर्गत आने वाले विद्यालयों के विद्यार्थियों और शिक्षकों जिन्होंने प्रतियोगिताओं में भाग लिया। सभी का धन्यवाद किया और कहा कि इस प्रकार की सांस्कृतिक गतिविधियां और प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों की क्षमता व छुपी हुई प्रतिभा को निखारने में सहायक सिद्ध होती है। उन्होंने बताया कि प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता 15 अक्टूबर को होगी और विजेता प्रतिभागियों के खाते में उनकी पुरुस्कार राशि डाल दी जाएगी। निर्णायक की भूमिका महेंद्र सिंह, सुनीता यादव, बृजमोहन और सीमा ने निभाई। मंच संचालन विकास राघव लेक्चरर ने किया।
इस मौके पर कृष्णा आर्य मुख्य अध्यापिका रामबास, महेंद्र सिंह डोहर कलां व साहित्यकार भूपसिंह भारती, मंजू यादव, पूनम यादव, अनिता यादव, नरहरि शर्मा, सत्यवीर शर्मा, मिंटू सैनी, रेणू यादव व संतोष यादव आदि उपस्थित थे।