थैलीसिमिया पीडि़तों के लिए रक्तदान शिविर का किया आयोजन

थैलीसिमिया पीडि़तों के लिए रक्तदान शिविर का किया आयोजन नारनौल,3 जून,2020 (बी.एल. वर्मा ) :   उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस समिति के प्रधान जगदीश शर्मा ने थैलीसिमिया पीडि़तों के लिए कोरोना वायरस की हिदायतों का पालन करते हुए लोगों से रक्तदान करने आह्वान किया है कि ताकि इन्हे किसी भी प्रकार से खून की कमी का सामना ना करने पड़े।
जिला बाल कल्याण अधिकारी विपिन कुमार शर्मा ने बताया कि कोविड-19 लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली से थैलीसिमिया पीडि़तों के लिए खून की कमी के चलते राज्य शाखा चण्डीगढ़ को रक्तदान शिविर लगाने का अनुरोध किया गया था। इसी सम्बन्ध में थैलीसिमिया पीडि़तों के लिए जिला रेडक्रास समिति परिसर में भारतीय रेडक्रास समिति राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली की ब्लैड बैंक की टीम के द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया।
इस रक्तदान शिविर में लाकॅडाउन के चलते रेडक्रास के माध्यम से प्रवासियों को भोजन उपलब्ध करवाने में लगी विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के  सदस्यों ने थैलीसिमिया से प्रभावित बच्चों के लिए इस रक्तदान शिविर में बढ़चढ़ कर भाग लिया।
जिला प्रशिक्षण अधिकारी एंव (कोविड-19) नोडल अधिकारी प्रेमप्रकाश ने वॉलिंटियर का हौसला अफजाई करते हुए उन्होंने स्वंय भी (चौथी बार) रक्तदान किया। इसके अतिरिक्त गौ रक्षा दल नारनौल के सदस्य भवानी शंकर ने 27वीं बार व राहुल वर्मा नें 26वीं बार तथा संजय शर्मा टीजीटी जीएमएस पवेरा द्वारा 20वीं बार तथा श्रेष्ठ शर्मा द्वारा दूसरी बार रक्तदान किया गया। इस रक्तदान शिविर में युवावों द्वारा 60 यूनिट रक्तदान किया । इस शिविर में नगराधीश कार्यालय से  चालक जगमाल सिंह व मनू गनमैन व एनआईसी कार्यालय से दीपक कुमार व जतिन कुमार के साथ-साथ रेडक्रॉस वॉलिंटियर अशोक कुमार, राजेश कुमार, हरिकिशन गौड, जितेन्द्र, दयानन्द, राजेश शर्मा, महेन्द्र शर्मा तथा नरोतम सोनी ने रक्तदान करते हुए आह्वान किया कि रक्तदान वर्ष में कम से कम 2 बार अवश्य करना चाहिए।
शिविर के दौरान जिला रेडक्रॉस समिति के कर्मचारी ओमप्रकाश, सुभाष गुप्ता, घनश्याम, रेखा, हिमानी, उमराव, अभय, मनीष कुमार द्वारा कैम्प में आने वाले रक्तदाताओं एवं गणमान्य व्यक्तियों के हैण्ड सेनेटाईज तथा सोशल डिस्टेंस (सामाजिक दूरी) के बारे में जागरूक करते हुए मास्कों का वितरण किया। इसके अतिरिक्त दानदाताओं वी सर्व बिजनेस सोल्यूशन्स प्राईवेट लिमिटेड गुरूग्राम से एमडी सन्दीप पासे द्वारा 1 लाख रुपए तथा दूध विक्रेता संघ नारनौल द्वारा 45000 रुपए की राशि के चैक मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने के लिए कार्यालय में भेट किए।

All Time Favorite

Categories