दिव्यांग बच्चों के मेडिकल जांच शिविर में 70 बच्चों को जांचा गया

 

दिव्यांग बच्चों के मेडिकल जांच शिविर में 70 बच्चों को जांचा गया

त्रिभुवन वर्मा द्वारा :
नारनौल 25 मई 2019
स्थानीय नागरिक में हरियाणा शिक्षा परियोजना परिषद के तत्वावधान में समग्र शिक्षा अभियान के माध्यम से कक्षा पहली से 12वीं तक पढऩे वाले दिव्यांग बच्चों की चिकित्सा जांच शिविर लगाया गया। आज लगाए गए इस शिविर में अटेली खण्ड के 70 बच्चों की जांच की गई। इस शिविर में 13 मेडिकल अधिकारी व अन्य सहायकों ने 31 दिव्यांग बच्चों के मेडिकल प्रमाणपत्र बनाए गए। इस अवसर पर प्राचार्य रामनिवास यादव, एस.एस.ए. के सहायक परियोजना संयोजक खुशीराम यादव, आई.ई.डी. के विशेष अध्यापक जुगेन्द्र कुमार, ब्रिजेश कुमार व अनिता आदि उपस्थित थे। ज्ञातव्य है कि जिला भर के विभिन्न खण्डों के दिव्यांगों के लिए उक्त शिविर लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार को जहां नारनौल खण्ड के दिव्यांग बच्चों की जांच का काम किया गया वहीं सोमवार को नांगल चौधरी खण्ड के दिव्यांग बच्चों के लिए शिविर लगाया जाएगा। इसके अलावा 28 मई को महेन्द्रगढ़ खण्ड व 30 मई को कनीना खण्ड के दिव्यांग बच्चों के लिए मेडिकल जांच शिविर नारनौल के सिविल अस्पताल में ही लगाए जाएंगे।
विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भी भाग लिया-हरियाणा सरकार व केन्द्र की सरकारों द्वारा दिव्यांग बच्चों को दी जाने वाली विभिन्न सहायताओं के लिए मौके पर ही पूरी कार्रवाई करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारी भी यहां पहुुंचे थे। इसमें समाज कल्याण विभाग के अधिकारी, जिला रेडक्रास विभाग, रोडवेज विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारी व अधिकारियों ने मौके पर ही दिव्यांगों को बस पास की सुविधा देने, दिव्यांगों के लिए वजीफा देने, रेडक्रास द्वारा सहायक उपकरण व अन्य सामान आदि की औपचारिकताएं पूरी की गई।

All Time Favorite

Categories

About Author

Anupreet Kaur

Anupreet Kaur

She's an explorer and highly passionate about writing, painting and traveling. She is dynamic and a natural leader who believes in excellent communication, fearless journalism to pen down her words with the same approach.