Haryana

धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र की धरा पर बनेगा भारत माता का भव्य और विशाल मंदिर:सुधा

 

कुरुक्षेत्र के आसपास 5 एकड़ में बनेगा भारत माता का मंदिर, सडक़ों को चौड़ा करने के लिए मार्किट बोर्ड से लोक निर्माण विभाग को हस्तांरित होंगी 2 सडक़े, विधायक सुभाष सुधा सडक़ों के तबादले के लिए मिले मुख्यमंत्री से, करीब 1 दर्जन स्कूलों को अपग्रेड करने का प्रस्ताव भी रखा मुख्यमंत्री के समक्ष

कुरुक्षेत्र 10 जुलाई ,2019  (  गौतम देव शर्मा     )       :   विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर भारत माता का विशाल और भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा। यह मंदिर कुरुक्षेत्र के आसपास 5 एकड़ भूमि पर बनाया जाएगा। इस प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी अनुमति दे दी है। इतना ही नहीं पलवल और सुंदरपुर को जोडऩे वाली 2 सडक़ों को चौडा किया जाएगा। इन सडक़ों को चौड़ा करने के लिए दोनों सडक़े मार्किटिंग बोर्ड से हस्तातंरित करके लोक निर्माण विभाग को सौंपा जाएगा। इस प्रस्ताव को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत की गई है और मुख्यमंत्री ने आगामी कार्रवाई के लिए लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आदेश दिए है।

विधायक सुभाष सुधा ने बुधवार को चंडीगढ़ में थानेसर हल्का के विकास के कई मामले मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत की है। उन्होंने बताया कि गांव पलवल में राजकीय महिला कालेज का भवन बनकर तैयार हो गया है। इस कालेज को जाने के लिए 2 मुख्य मार्ग है। इनमें से एक मार्ग पर रेलवे फाटक पड़ता है और दूसरा मार्ग रेलवे लाईन के पास सुंदरपुर से होता हुआ कालेज तक पहुंचता है। यह मार्ग काफी तंग है। इसलिए इस मार्ग को कालेज की प्रगति के लिए चौड़ा किया जाना अति आवश्यक है। इस मार्ग को चौड़ा करने के लिए मार्किटिंग के अधिकारियों से बातचीत की गई थी, लेकिन नियमों को लेकर यह मार्ग चौड़ा नहीं हो सकता था। इसलिए इस मार्ग को चौड़ा करवाने के लिए सडक़ों को मार्किटिंग बोर्ड से बदलकर लोक निर्माण विभाग के पास भेजा जाना जरुरी है। यह सडक़ खेड़ी रामनगर पलवल रोड़ से डेरा सियाल कुटिया और सुंदरपुर गांव से रेलवे लाईन के साथ रेलवे फाटक तक सडक़ को चौड़ा किया जाएगा। इसलिए लोक निर्माण विभाग इन दोनों सडक़ों को चौड़ा करेगा।

विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राजकीय महिला कालेज पलवल के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा बनाए गए रिवाईज बजट के प्रस्ताव को भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखा है। इसके अलावा तरावड़ी राजकीय कालेज के प्रिंसीपल को राजकीय महिला कालेज पलवल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपने के लिए मुख्यमंत्री ने अनुमति दी है। उन्होंने कहा कि राजकीय स्कूल किरमच की ड्राईंग और 4 करोड़ के बजट के लिए सरकार ने आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है। इसी तरह मैन बाजार राजकीय स्कूल के नए भवन के लिए 3 करोड़ रुपए की राशि की शीघ्र सरकार द्वारा खारिज कर दी जाएगी। विधायक ने कहा कि थानेसर हल्का के करीब एक दर्जन स्कूलों को अपग्रेड करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत की है और मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आगामी कार्रवाई के लिए आदेश जारी किए है। इस हल्का को शिक्षा के हब के रुप में भी विकसित करने के प्रयास किए जा रहे है और गांव पलवल के आसपास का क्षेत्र शिक्षा हब के रुप में विकसित होगा।