Haryana

नाइजीरिया में मर्चेंट नेवी का जहाज का अपहरण

नाइजीरिया में मर्चेंट नेवी का जहाज का अपहरण

जहाज पर अपहरण हुए जिले के गांव डरोली अहीर निवासी जयसिंह का फाइल फोटो।
-थर्ड ग्रेड आफिसर जयसिंह को भी हुआ अपहरण, परिजनों ने केन्द्र सरकार से सकुशल लाने की मांग की
बी.एल. वर्मा द्वारा :
नारनौल,9दिसम्बर,2019:नाइजीरिया में मर्चेंट नेवी के एक भारतीय जहाज का अपहरण हो जाने से क्षेत्र के लोगों में चिंता जताई है, क्योंकि अपहरण किए गए जहाज पर 18 लोगों में से 17 भारतीय हैं, जिसमें जिला महेंद्रगढ़ के गांव डरोली अहीर निवासी थर्ड ग्रेड आफिसर जयसिंह भी शामिल है। जयसिंह की अपहरण की सूचना पाकर उनके परिजनों ओर गांव में लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं।
मुंबई से एंग्लो इस्टर्न शीप मैनेजमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का जहाज तीन दिसंबर को मुंबई से नईजीरिया के लिए तेल लेने के लिए निकला था, चार दिसंबर को जहाज में कार्यरत आफिसर के परिजनों के पास सूचना आई कि जहाज का अपहरण हो गया है। जिसमें 18 लोग हैं, जिनमें 17 भारतीय हैं। इस जहाज में महेंद्रगढ़ जिला के गांव डरोली अहीर निवासी जयसिंह भी है। जो इस कंपनी में थर्ड ग्रेड आफिसर के पद पर तैनात है। अपहण की सूचना कंपनी द्वारा जयसिंह के परिजनों को दी गई। सूचना मिलने के बाद परिजनों की चिंताएं बढ़ गई हैं। जय सिंह के पिता सुरेंद्र सिंह पंच ने बताया कि कंपनी की तरफ  से उनके पास एक लेटर भी आया है और उसी के साथ कंपनी की तरफ  से व अंबेसी की तरफ  से उनके पास सूचनाएं आ रही हैं और उन्हें भरोसा दिलाया जा रहा है कि जल्दी ही उनके बेटे को सकुशल वापस लाया जाएगा। वहीं जयसिंह के पिता व परिजनों ने केंद्र सरकार से उनके बेटे को सकुशल वापस लाने की अपील की है।
किसान परिवार से संबंध रखने वाले जयसिंह ने 2012 में मर्चेंट नेवी का कोर्स करके मर्चेंट नेवी को ज्वाइन किया था और वह पिछले दो साल से इस कंपनी में कार्यरत है। उसके साथ कंपनी में काम कर चुके अमित शर्मा ने आज उनके घर पर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि कंपनी की तरफ  से उनके बेटे की रिहाई के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं। मर्चेंट नेवी में कार्यरत अमित शर्मा ने बताया कि नाइजीरिया में एक्टिव एक्शन पाइरेट ग्रुप है, जिसमें वेस्ट अफ्रीकन पाइरेट हैं। जो इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं और इस तरह की घटनाएं अक्सर उस क्षेत्र में होती रहती हैं। उनकी कुछेक डिमांड हैं। इसको लेकर कंपनी की तरफ  से बातचीत की जा रही है और जल्दी ही इस पूरे मामले को सुलझा लिया जाएगा।

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Interesting News

MAN KI BAT
तकनीकी शिक्षा मंत्री ने फिरोजपुर के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में फहराया राष्ट्रीय ध्वज
WAIC distributes kites to children with message ‘Say No to Chinese Thread’
मन की बात  की आठवाँ कड़ी में प्रधानमंत्री के सम्बोधन का मूल पाठ
‘Mann Ki Baat' 
Coningent of CRPF adjudged best during Republic Day celebrations
With vow to protect secular foundation of Constitution, Amarinder takes salute at R-Day parade

Subscribe by Email:

Most Liked

Categories