नेशनल खिलाड़ी पूजा यादव को मंत्री ने किया सम्मानित

नेशनल खिलाड़ी पूजा यादव को मंत्री ने किया सम्मानित नारनौल,12 जनवरी,2020 : नव युवक सेवा दल पटीकरा द्वारा रविवार को गांव पटीकरा में खिलाड़ी पूजा यादव का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यातिथि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव थे।

समारोह को सम्बोधित करते हुए मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि बड़े हर्ष की बात है कि 25 से 29 दिसम्बर तक उदयपुर में आयोजित नेशनल स्टेनथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता में चयनित होकर प्रदेश, जिला, क्षेत्र व माता पिता का नाम रोशन किया है। इसके बाद पूजा यादव 13 फरवरी से 17 फरवरी को राष्ट्रीय स्तर पर थाईलैंड में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेगी।

यादव ने कहा कि ग्रामीण आंचल में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं हैं। अगर जरूरत है तो उनके हुनर को निखारने की हैं। अहीरवाल क्षेत्र में चाहे पढ़ाई हो या फिर खेल पूजा यादव जैसी होनहार खिलाडिय़ों ने अपने प्रतिभा का समय-समय पर लोहा मनवाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा नौकरियों में खिलाडिय़ों के लिए किए गए माप दंड में पूजा उतरती है तो उसे सरकार की ओर से रोजगार भी दिया जाएगा।

उन्होंने घोषणा की कि पूजा यादव थाईलैंड में खेलने जाएगी तो उसका जो खर्चा होगा उसका खर्च सरकार वहन करेंगी। उन्होंने कहा कि पटीकरा गांव को पिछली विधायक योजना में लगभग चार करोड़ रुपए के विकास कार्य हुए थे तथा उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर पांच लाख रुपए लाइब्रेरी के लिए देने की घोषणा की। इसके बाद अरोड़ा समाज द्वारा आयोजित लोहड़ी मिलन समारोह में शिरकत की तथा अरोड़ा समाज को बधाई दी।

इस अवसर पर मंत्री ने अरोडा समाज द्वारा रखी गई सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इससे पूर्व गांव ढोसी में अखिल भारतीय भार्गव सभा नई दिल्ली द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस अवसर पर उन्होंने हवन व भंडारे में भी भाग लिया। इस अवसर पर ग्राम सरपंच सुभाष चंद, निजी सचिव गजेन्द्र यादव, मेजर ईश्वर सिंह, मंगल रहीश सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

बी.एल. वर्मा /सुरेन्द्र व्यास द्वारा

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories