Haryana

नेशनल लोक अदालत का आयोजन 14 सितंबर को

-आपसी सुलह से होगा मामलों का निपटारा
त्रिभुवन वर्मा द्वारा :
महेन्द्रगढ 23अगस्त 2019 :उपमंडल महेंद्रगढ़ के सिविल न्यायालयो में 14 सितंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस नेशनल लोक अदालत में सिविल न्यायालयों में लंबित सिविल, आपराधिक, मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा, धारा 138 के अंतर्गत चेक बाउंस, श्रम विभाग, पारिवारिक विभाग भूमि अधिकरण आदि मामलों का निपटारा आपसी सुलह से होगा। इसके अतिरिक्त बैंक बकाया वसूली, बिजली के बिल तथा नगरीय निकाय के अंतर्गत जलकर संबंधी प्री लिटिगेशन प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा। उप मंडल विधिक सेवा समिति के चेयरमैन हिमांशु सिंह एस.डी.जे.एम. ने बताया कि नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों के माध्यम से निराकरण कराने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नारनौल व उपमंडल विधिक सेवा समिति महेंद्रगढ़ द्वारा न्यायालयों में आगामी 14 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने उप मंडल के सभी अधिवक्ता संघों व उनके अधिवक्ता सदस्यों तथा पक्षकारों से नेशनल लोक अदालत में रुचि लेकर अधिक से अधिक प्रकरणों में राजीनामा कराए जाने में सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने सभी पक्ष कार और अन्य व्यक्तियों को सलाह दी है कि यदि उनका कोई मामला न्यायालय में लंबित है या कोई प्री-लिटिगेशन मामला लोक अदालत में प्रस्तुत करना चाहते हैं तो ऐसे व्यक्ति व  पक्षकार प्रकरण का राजीनामा द्वारा निपटारे के लिए विरोधी पक्ष के साथ संबंधित न्यायालय से संपर्क कर सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नारनौल व उपमंडल विधिक सेवा समिति के कार्यालय महेंद्रगढ़ से संपर्क किया जा सकता है।