फिरोजपुर के नए डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने संभाला कार्यभार

फिरोजपुर के नए डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने संभाला कार्यभार

  • लोगों तक पारदर्शी तरीके से कैप्टन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाना रहेगी प्राथमिकताः डिप्टी कमिश्नर

फिरोजपुर के नए डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने संभाला कार्यभार

  • फिरोजपुर, 5 फरवरी, 2020:

फिरोजपुर के नए डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने बुधवार को कार्यभार संभाल लिया। निवर्तमान डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने उन्हें जिले के डिप्टी कमिश्नर का कार्यभार सौंपा। फिरोजपुर पहुंचने पर डीसी काम्पलेक्स में पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद फिरोजपुर के एडीसी रविंदर सिंह, एडीसी रविंदरपाल सिंह, एसडीएम अमित गुप्ता, एसडीएम रंजीत सिंह ने उन्हें जिला प्रशासकीय काम्पलेक्स पहुंचने पर रिसीव किया और फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। नए डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह के साथ उनकी मां सुरजीत कौर, पिता जग्गा सिंह समेत पारिवारिक सदस्य भी उनकी ज्वाइनिंग पर पहुंचे। निवर्तमान डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद के पदोन्नति उपरांत सहकारिता विभाग में सैक्रेटरी बनने और नए डिप्टी कमिश्नर को बतौर डीसी पदोन्नति मिलने पर फेयरवैल कम वैलकम पार्टी का आयोजन किया गया।

डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने यहां डीसी ऑफिस मुलाजिम यूनियन की तरफ से आयोजित फेयरवैल कम वैलकम पार्टी को संबोधित करते हुए कहा कि फिरोजपुर के लोगों तक पारदर्शी तरीके से कैप्टन अमरेंदर सिंह सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने निवर्तमान डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद की तरफ से फिरोजपुर में किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने जो भी कार्य यहां शुरू किए हैं, वह उन्हें आगे लेकर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कमजोर वर्ग के लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए वह प्रयासरत रहेंगे। फिरोजपुर जिले से अपने पुराने संबंधों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी बीटैक यहीं से की है। वह शहीद भगत सिंह टैक्नीक्ल कॉलेज के छात्र रहे हैं। उनकी बतौर डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर में ज्वाइनिं पर कॉलेज के छात्र और शिक्षक खास तौर पर उन्हें बधाई देने पहुंचे। आईएएस कुलवंत सिंह 2012 बैच के अधिकारी हैं। उन्होंने फिरोजपुर के एसबीएस टैक्नीकल कॉलेज से बीटैक की शिक्षा प्राप्त की है। इससे पहले वह श्री मुक्तसर साहिब में असिस्टेंट कमिश्नर रह चुके हैं। तलवंडी साबो और नकोदर में बतौर एसडीएम अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसी तरह श्री मुक्तसर साहिब में एडीसी (विकास) रह चुके हैं। इसके अलावा पठानकोट में एडीसी (जनरल) और निगम कमिश्नर रह चुके हैं और फिरोजपुर आने से पहले जालंधर के एडीसी (विकास) के पद पर तैनात थे।

विदायगी पार्टी को संबोधित करते हुए डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने कहा कि उन्होंने फिरोजपुर में जितना भी समय बिताया है और जो भी काम किए हैं, उससे वह पूरी तरह से संतुष्ट हैं। उन्होंने समूह अधिकारियों व मुलाजिमों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने एक मजबूत टीम की तरह उनका साथ दिया। उन्होंने नए डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह को बताया कि उनका सिर्फ एक ही काम अधूरा रह गया था जोकि फिरोजपुर जिले के बेसहारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाना था। इसके लिए वह गऊशाला बनाने का प्रोजेक्ट तैयार कर रहे थे। इस पर नए डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने उन्हें विश्वास दिलाया कि इस दिशा में वह तेजी से कार्य करेंगे। इसके बाद शहर के विभिन्न समाज सेवी संगठनों ने आईएएस चंद्र गैंद और नए डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह के सम्मान में विभिन्न समारोह आयोजित किए।

About the author

Harish Monga

Harish Monga

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories