News

फिरोजपुर मंडल द्वारा सामुदायिक हाल, अमृतसर में दिनांक-22.01.2020 को स्टााफ मेला का आयोजन

फिरोजपुर मंडल द्वारा सामुदायिक हाल, अमृतसर में दिनांक-22.01.2020 को स्टााफ मेला का आयोजन किया गया

फिरोजपुर मंडल द्वारा सामुदायिक हाल, अमृतसर में दिनांक-22.01.2020 को स्टााफ मेला का आयोजन

फिरोजपुर, 22.1.2020: उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल द्वारा सामुदायिक हाल, अमृतसर में दिनांक-22.01.2020 को स्टााफ मेला का आयोजन किया गया । इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्टाफ को, अपने बुनियादी स्वास्थ्य की जॉंच, अपनी शिकायतों का निपटान के संबंध में जागरूक करना, रेलगाड़ियों के संचालन के दौरान संरक्षा, वित्तीय साक्षरता तथा उन्हें रेलवे स्टाफ के रूप में प्राप्त सुविधाओं के बारे में शिक्षित करना था । इस आयोजन में यांत्रिक, विधुत, ऑपरेटिंग, इंजीनियरिंग तथा सिग्नल एवं टेलिकॉम विभाग के स्टाफ को एक साथ एक ही बार बुलाया गया ताकि उनको एक ही बार में जागरूक किया जा सके |

400 से अधिक कर्मचारियों ने इसमें भाग लिया | इस मेले के दौरान स्वास्थ्य जांच, रोग जागरूकता, परिवार नियोजन, संरक्षा, एसबीएफ, शिकायत निवारण सुविधाओं, डी.एंड.आर., यौन उत्पीरड़न, वित्तीय साक्षरता, सूचना डेस्क , सैटलमैंट मामलों के अलग-अलग बूथ बनाए गए थे । मेले को रुचिकर बनाने हेतू सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा संरक्षा पर एक नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया । मेले में लगाए गए सभी काउंटरों पर भारी भीड़ देखी गई ।
एडीआरएम श्री एन. के. वर्मा इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि फिरोजपुर मंडल रेलवे और इसके यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है जो लगनशील कर्मचारियों के बिना सुनिश्चित नहीं की जा सकती । उन्होंरने सभी कर्मचारियों से कहा कि तंदुरुस्त रहने के लिए प्रतिदिन कुछ समय शारीरिक गतिविधियों पर ध्यान दे ताकि आप बेहतर जीवन जी सके ।

मंडल के विभिन्न् स्थानों पर ऐसे स्टाफ मेलों का आयोजन आने वाले महीनों में किया जाएगा ताकि स्टाफ लाभान्वित हो सके । भविष्यि में इस आयोजन में सुधार के लिए स्टाफ से फीडबैक भी भरवाई गई ।

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री युसूफ कबीर, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता श्री राजकुमार, मंडल परिचालन प्रबंधक श्री एस पी सिंह भाटिया, मंडल सुरक्षा अधिकारी श्री युसू खान, सहायक मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ अभिनव तथा अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे

About the author

Harish Monga

Harish Monga

Add Comment

Click here to post a comment

Most Liked

Categories