Hindi News

बैंकर्स की जिला स्तरीय समीक्षा समिति की त्रिमासिक मार्च-2019 की बैठक आयोजित

बैंकर्स की जिला स्तरीय समीक्षा समिति की त्रिमासिक मार्च-2019 की बैठक आयोजित

-गरीबों को सक्षम बनाने में बैंकों का अह्ïम रोल: जगदीश शर्मा
त्रिभुवन वर्मा द्वारा
नारनौल 18जून 2019
गरीब लोगों को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लाभार्थी तक पहुंचाने में बैंकों का अह्ïम रोल होता है। ऐसे में बैंक अधिकारी इन येाजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू करवाएं। जो लक्ष्य दिया गया है उसे हर हाल में पूरा करें। ये निर्देश उपायुक्त जगदीश शर्मा ने आज लघु सचिवालय में जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक में बैंक अधिकारियों को दिए।
इस बैठक में डीसी ने निर्देश दिए कि जो भी बैंक प्रतिनिधि व डीसीओ इस बैठक में नहीं आए हैं उनको आज ही कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनकी हायर अथोरिटी को लिखें। प्रधानमंत्री की महत्वपूर्ण योजनाओं के लक्ष्य तय समय में पूरा करें।
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि सभी बैंक यह सुनिश्चित करें कि समय से पहले उनके खाते से प्रिमियम काटा जाए ताकि बीमा कंपनी को सही समय पर रकम पहुंच जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले में अगर कोई बैंक अधिकारी लापरवाही करता है तो वह खुद जि मेदार होगा। किसान का अगर प्रिमियम कटता है तो उसकी फसल का नुक्शान होने पर उसे हर हाल में बीमा की रकम जल्द मिलनी चाहिए।
श्री शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रेहड़ी व दुकानदारों को भीम एप के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें। प्रधानमंत्री का सबसे अधिक जोर कैशलैस लेनदेन पर है। इससे सिस्टम में अधिक पारदिर्शता आती है।
इस बैठक में उप मंडल प्रमुख पीएनबी आरके त्यागी, आरबी चंडीगढ़ संतोष कुमार, डीडीएम नाबार्ड ओमपाल छोक्कर, डिप्टी डायरेक्टर डीआईसी सत्यदेव शर्मा, एलडीएम एसडीए पाठक व बैंकों के डीसीओ व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।