बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट में सेहत और शिक्षा सुविधाएं मेरी प्राथमिकता, पीजीआई से मिलेगा बड़ा लाभ

बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट में सेहत और शिक्षा सुविधाएं मेरी प्राथमिकता, पीजीआई से मिलेगा बड़ा लाभ

लायंस क्लब की तरफ से लगाए गए आंखों की जांच के निशुल्क कैंप का 567 लोगों ने लिया लाभ, 142 मरीज ऑपरेशन के लिए हुए चयनित

कहा, मार्च महीने में फिरोजपुर के सिविल अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी भी हो जाएगी पूरी

फिरोजपुर, 23 फरवरी,2020: बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट में आला दर्जे की सेहत व शिक्षा सुविधाएं मुहैया करवाना मेरी प्राथमिकता है, जिसके तहत यहां कई बड़े प्रोजेक्ट लाए जा रहे हैं। ये विचार विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने रविवार को लायंस क्लब ग्रेटर फिरोजपुर की तरफ से आयोजित आंखों के निशुल्क चिकित्सा शिविर को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट में सेहत और शिक्षा सुविधाएं मेरी प्राथमिकता, पीजीआई से मिलेगा बड़ा लाभ उन्होंने कहा कि बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट होने के नाते यहां सेहत और शिक्षा सुविधाओं की सबसे ज्यादा जरूरत रहती है। विधायक ने कहा कि मार्च महीने में सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की कमी पूरी कर दी जाएगी क्योंकि यहां नए डॉक्टर्स की तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल में डॉक्टर्स के जितने भी पद खाली हैं, सब भर दिए जाएंगे। विधायक ने कहा कि इसके अलावा यहां पीजीआई सैटैलाइट सेंटर लाने कि लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। कुछ ही समय में सेंटर का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सेंटर के चालू होते ही इस बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट के लोगों को टॉप क्लास सेहत सुविधाएं मिलेंगी, साथ ही रोजगार की भी नई संभावनाएं पैदा होंगी।

विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने कहा कि इसी मुहिम के तहत उन्होंने हलके के सभी स्कूलों में सैनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें और आरओ सिस्टम भी लगवा दिए हैं ताकि बच्चों को पीने का साफ-सुथरा पानी मिल सके। इसके अलावा सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल में बदलने के लिए बड़े स्तर पर काम चल रहा है और इन कार्यों के लिए फंड्स की कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने लायंस क्लब समेत तमाम सामाजिक संगठनों का आभार व्यक्त किया, जोकि समय-समय पर इस तरह के कैंप लगाकर समाज के प्रति अपने दायित्व का निर्वाह करते हैं।

रविवार को आयोजित कैंप में 567 मरीजों की आंखों के विशेषज्ञ माहिरों की तरफ से जांच की गई। इस दौरान 142 मरीजों का आंखों के ऑपरेशन के लिए चयन किया गया, जिनकी जल्द ही सर्जरी की जाएगी। इसी तरह 170 मरीजों की शूगर और खून की जांच की गई। ऑपरेशन के लिए चयनित हुए सभी मरीजों का लेजर तकनीक के जरिए ऑपरेशन किया जाएगा। प्रोजेक्ट चेयरमैन एचएस सांगा, धर्मजीत सिंह ने बताया कि मरीजों को अस्पताल लाने और ले जाने का सारा खर्च लायंस क्लब की तरफ से वहन किया जाएगा। क्लब प्रधान अमरजीत सिंह भोगल, सचिव इकबाल सिंह छाबड़ा, संतोष भट्टी, सुरजीत सिंह, जुगराज सिंह, पाला सिंह, विनोद अग्रवाल, शाम मोंगा समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories