Haryana

भयंकर बेरोजगारी व बेहाल अर्थ व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

भयंकर बेरोजगारी व बेहाल अर्थ व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

भयंकर बेरोजगारी व बेहाल अर्थ व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन
मंदी और तालाबंदी बनी भाजपा की पहचान: राव दान सिंह
बी.एल. वर्मा द्वारा  :
नारनौल, 8 नवम्बर 2019।स्थानीय लघु सचिवालय में शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते महेन्द्रगढ़ के विधायक राव दान सिंह के नेतृत्व में रोष प्रदर्शन किया। उसके बाद उपायुक्त के माध्यम से भयंकर बेरोजगारी, बेहाल अर्थ व्यवस्था कृषि संकट व भाजपा की गलत नीतियों को लेकर राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा। साथ ही विधायक दल के नेता चौ भूपेंद्र सिंह हुड्डा के भाई धर्मेन्द्र हुड्डा की हुई क्षति के लिए उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा।
इस अवसर पर सचिवालय में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए राव दान सिंह ने कहा कि मंदी व तालाबंदी मौजूदा भाजपा सरकार की पहचान बन गई है। देश की व्यवस्था अर्थ व्यवस्था वेंटिलेटर पर है व रोजगार सृजन कोमा में है। भारत की अर्थव्यवस्था पर छाए वित्तीय संकट की जिम्मेदार मौजूदा भाजपा सरकार है। जिसने देश की वित्तीय आपातकाल के दरवाजे पर लाकर खड़ा किया है। पिछले छह वर्षों में जीडीपी सबसे निचले पायदान पर है। नया निजी निवेश 16 सालों में सबसे निचले स्तर पर है।
इस अवसर पर विधायक राव दान सिंह ने कहा कि देश व प्रदेश में बेरोजगारी भयंकर होती जा रही है व नौकरियों लुप्त हो रही हैं। एक सर्वे के अनुसार बेरोजगारी पिछले 45 सालों में सार्वधिक है व तेजी से बढ़ रही है। सीएमआईई की रिपोर्ट के अनुसार बेरोजगारी का दर अगस्त 2019 से बढक़र 8.19 प्रतिशत हो गई है जो शायद पिछले 70 साल में सबसे अधिक है। इससे ये साफ जाहिर होता है कि भारत मे बेरोजगारी की दर दुनिया की औसत के मुकाबले लगभग दौगनी है।
इस अवसर पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनावों में मीडिया का सहारा लेकर लोगों को गलत संदेश दिया। 75 पार का बात करने वाले पूर्ण बहुमत भी नहीं पा सके। झूठ व जुमलों की राजनीति करने वाली भाजपा सरकार ने जमीन पर कुछ कार्य नहीं किया। नया निजी निवेश पिछले 16 सालों में सबसे निचले स्तर पर है। घरेलू बचत 20 साल में सबसे कम है भारत में बचत की सम्पूर्ण दर गिरकर 34.6 प्रतिशत से 30 प्रतिशत रह गई है। इस अवसर पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेन्द्र सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।