Haryana

भारतीय सेना में सेवा गर्व तथा रोमांच जीवन विषय पर संगोष्ठी आयोजित

त्रिभुवन वर्मा द्वारा :
नारनौल 22अगस्त 2019 :जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी लोकेश गुप्ता के दिशा-निर्देशानुसार आज सेठ मुरलीधर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय निवाजनगर में एक संगोष्ठी का आयोजन किया।
एडवोकेट धर्मेश जोशी ने भारतीय सेना में सेवा गर्व तथा रोमांच जीवन विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे भारतीय सेना की महान परंपरा का ज्ञान रखते हुए अधिक से अधिक सेना में सेवा देने को तत्पर रहें। भारतीय सेना विश्व की शक्तिशाली सेनाओं में से एक है। इसमें काम करते हुए आप कश्मीर से कन्याकुमारी तक गुजरात से अरुणाचल प्रदेश तक इस देश के विभिन्न हिस्सों को देख सकते हैं।

हमारे जवान विषम परिस्थितियों से जूझते हुए भी सदा राष्ट्र की रक्षा को तत्पर रहते हैं। हमारे मन में उनके प्रति आदर एवं गर्व का भाव होना चाहिए। इसके साथ-साथ उन्होंने बच्चों को आर्मी स्कूल में दाखिला एवं सेना में नौकरी पाने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर प्राचार्य डा. मक्खन लाल तंवर ने कहां की भारतीय सेना ने हमेशा ही शौर्य का नया इतिहास लिखा है। हमें अपनी सेना के गौरवशाली इतिहास से परिचित होना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन डा. पंकज गौड़  प्रवक्ता हिंदी ने किया। इस अवसर पर कानूनी स्वयंसेवक रमेश कुमार, लीगल लिटरेसी क्लब के इंचार्ज ब्रहमप्रकाश, अध्यापक विनोद कुमार, डा. मनीष गुप्ता, अनीता, संजू, सोनल व अन्य अध्यापक व विद्यार्थी मौजूद थे।