राज्यसभा से निर्विरोध चुने जाने पर कांग्रेस के निर्वाचित राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, भाजपा के रामचन्द्र जांगडा व दुष्यंत गौतम को हार्दिक बधाई विद्रोही।

राज्यसभा से निर्विरोध चुने जाने पर कांग्रेस के निर्वाचित राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, भाजपा के रामचन्द्र जांगडा व दुष्यंत गौतम को हार्दिक बधाई विद्रोही।
रेवाड़ी : 19 मार्च 2020 (  सुरेन्द्र व्यास द्वारा )  : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने राज्यसभा से निर्विरोध चुने जाने पर कांग्रेस के निर्वाचित राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, भाजपा के रामचन्द्र जांगडा व दुष्यंत गौतम को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देते हुए आशा प्रकट की कि तीनो राज्यसभा सांसद हरियाणा व हरियाणा से जुड़ी आम समस्याओं की आवाज संसद में जोरदार ढंग से उठाएंगे।
विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा का राज्यसभा में पहुंचना हरियाणा की राजनीति के लिए बड़ी घटना है व किसान, मजदूर, गरीब, छात्र, युवा, महिलाओं व आमजन के लिए विशेष महत्व रखता है। रोहतक से लगातार तीन बार लोकसभा सांसद रहने वाले दीपेन्द्र हुड्डा ने जिस प्रखरता व प्रमुखता से हरियाणावासियों व देशवासियों के मुद्दे उठाये है, उससे आम लोगों में स्वत: विश्वास पैदा हो चुका है कि वे राज्यसभा संसद में हरियाणा व आमजन की आवाज बनेंगे। हरियाणा में इस समय 10 लोकसभा सांसद व 5 राज्यसभा सांसद है जिनमें 14 सांसद भाजपा से है और विपक्ष-कंाग्रेस से दीपेन्द्र हुड्डा संसद में अकेले सांसद होंगे।
विद्रोही ने कहा कि वे बडी जिम्मेदारी से कह रहे है कि हरियाणा से सम्बन्धित 15 सांसदों में सबसे मुखर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ही है और उनकी मुखरता, आक्रमकता व साफगोई से हर वर्ग की आवाज संसद में उठाने के पुराने इतिहास के मध्यनजर ही प्रदेश के लोगों को उनसे ज्यादा अपेक्षा है। विद्रोही ने कहा कि राज्यसभा से निर्वाचित होने के बाद कल बुधवार को उन्होंने फोन पर ना केवल दीपेन्द्र हुड्डा को बधाई दी, अपितु हरियाणा के राजनीतिक घटनाचक्र व विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर विस्तृत चर्चा भी की।
दीपेन्द्र हुड्डा से फोन पर हुई चर्चा के बाद मुझे पूर्ण विश्वास है कि वे हरियाणा के साथ दक्षिणी हरियाणा के विकास, अधूरी पड़ी विकास परियोजनाओं, केन्द्र व राज्य सरकार का इस क्षेत्र के प्रति अपनाये जा रहे उपेक्षापूर्ण रवैये व यहां के आमजन की समस्याओं को राज्यसभा में मुखरता से उठाने को प्राथमिकता देंगे। दीपेन्द्र हुड्डा के राज्यसभा में सांसद बनने से दक्षिणी हरियाणा के आमजनों में भी काफी खुशी है क्योंकि उनके रोहतक लोकसभा क्षेत्र का एक हिस्सा रेवाड़ी जिले के कोसली विधानसभा क्षेत्र भी रहा है। विद्रोही ने आशा प्रकट की कि दीपेन्द्र हुड्डा हरियाणावासियों व कांग्रेस की आशा पर खरे उतरकर राज्यसभा में मुखरता से आमजनों की आवाज उठाएंगे।

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories