राहगिरी कार्यक्रम की श्रंखला में आज अटेली  में    डॉक्टर गरिमा मित्तल ने  शुरुआत की 

सुरेंद्र व्यास द्वारा
अटेली  ( महेंद्रगढ़ ) , 22,2018 :  जुलाई। मनोरंजन से भरपूर मनाए जा रहे राहगिरी कार्यक्रम की श्रंखला में आज स्थानीय झंडा चौक से खंड एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय तक रहागिरी  कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की शुरुआत उपायुक्त डॉक्टर गरिमा मित्तल ने रिमझिम बारिश में रिबन काटकर की।
डीसी ने कहा कि राहगिरी कार्यक्रम में सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के साथ-साथ बच्चों में छिपी प्रतिभा को प्रदर्शित करना है। उन्होंने बेटियों के प्रति संकीर्ण विचार त्यागकर अपने निर्णय लेने का वातावरण प्रदान करने में सहयोग देने पर बल देते हुए कहा कि सकारात्मक सोच के परिणाम सार्थक होते हैं।
उन्होंने कहा कि हम सबका दायित्व है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को व्यवहारिक रूप में अपनाएं जिससे नारी सशक्तिकरण एक कदम और आगे बढ़ सके । उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंपा देवी की स्कूली छात्राओं द्वारा एक ही गीत में देशभक्ति शिक्षा स्वच्छता की प्रस्तुति व बौचड़िया के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की कंचन व  स्नेहा नामक लड़कियों ने श्री कृष्ण व श्री अर्जुन के संवाद की प्रस्तुति के अतिरिक्त नारी सशक्तिकरण का संदेश देने वाले कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों को अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत करने का अवसर मिलता है। इसमें किसी प्रकार का कोई आयु वर्ग या प्रतियोगिता ना होकर मनोरंजन ही मनोरंजन होता है । उन्होंने नारी सशक्तिकरण में सहयोग देने की अपील की।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने कहा कि पुलिस दुर्गा शक्ति के रूप में महिलाओं की सहायता कर रही है दुर्गा शक्ति भीड़भाड़ वाले स्थानों पर महिलाओं से छेड़छाड़ करने की आशंका रहती है वहां तैनात होगी। दुर्गा शक्ति के लिए स्थान निर्धारित करने के लिए अटेली की पुलिस शाखा से संपर्क कर सुझाव रख सकते हैं।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त महावीर प्रसाद ने कहा कि यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी व आमजन एक साथ मनोरंजन करते हैं इस कार्यक्रम के तहत कोई भी व्यक्ति किसी भी तरीके से अपनी प्रस्तुति दे सकता है । इसका लक्ष्य केवल मनोरंजन हैं। आज हल्की फुल्की बारिश में भी इस कार्यक्रम में भागीदारी सुनिश्चित करना इस कार्यक्रम को सार्थक बनाने व लुफ्त उठाने का प्रमाण है।
एसडीएम जगदीश शर्मा ने कहा कि आज की व्यस्तम जिंदगी में ऐसे कार्यक्रमों में आपसी सौहार्द बढ़ता है वहीं दूसरी और मानसिक शक्ति भी मिलती है। रिमझिम बारिश में उपायुक्त का इस कार्यक्रम में शिरकत करना विशेष कर महिलाओं के लिए सशक्त होने का संदेश देता है । इस अवसर पर प्रदर्शित योगा देशभक्ति मटका कार्यक्रम बीन के प्रदर्शन इत्यादि से उपस्थित जनसमूह का मनोरंजन किया। मंच संचालन डॉक्टर सीएस वर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर बीडीपीओ ओमप्रकाश खंड शिक्षा अधिकारी मदन भाटिया के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।