लाकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 312 लोग गिरफ्तार 236 मुकदमे दर्ज

लाकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 312 लोग गिरफ्तार 236 मुकदमे दर्ज
नारनौल, 3जून :कोरोना वायरस महाबीमारी की रोकथाम के लिए सरकार ने संपूर्ण  भारत में लाकडाउन के आदेश दिए हुए हैं, फिर भी लोगों ने इस आदेश की उल्लंघना की है। नियमों की उल्लंघना करने पर जिला में अब तक 236 मुकदमों में 312 लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि लाकडाउन के चलते इस कोरोना महाबीमारी से कुछ लोग बे परवाह नजर आए पहले लोगों को समझाया। उसके बाद मामले दर्ज की गई। लाकडाउन पार्ट 4 खत्म होने तक पुलिस ने बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन व झूठी अफवाह फैलाकर लाकडाउन का उल्लंघन करने पर जिला में अब तक 236 मुकदमे दर्ज किए जा चुके है। जिनमें अब तक 312 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी को पुलिस जमानत पर छोड़ा गया था। इनमें से कुछ आरोपी ऐसे भी है, जिन्होंने इस बीमारी के संक्रमण में आने के बाद अपनी पहचान छुपाई है, उनके खिलाफ भी मुकदमे दर्ज हुए हैं। अब लाकडाउन पार्ट 5 शुरु हो गया हैं और इसके साथ ही इस कोरोना जैसी महाबीमारी के संक्रमण मरीज बढ़ रहे है पर लोग लाकडाउन में छूट मिलते ही बाजार खुलने पर सोशल डिस्टेंस के आदेश हवा हो गए और अब दुकानों के सामने जाम की स्थिति बनी रहती हैं, क्योंकि दुकानदार अपनी दुकान के सामने समान आगे रख लेता हैं और फिर वहीं नजदीक ग्राहक वाहन खड़ा करके समान लेने खड़ा हो जाता हैं। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की पालना नही होती।
दुकानदारों व वाहन चालकों पर होगी कार्यवाही: पुलिस अधीक्षक
पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज ने कहा कि लाकडाउन पार्ट 4 खत्म होने के बाद से छूट मिलने ही अब इस स्थिति में लोगो को डिस्टेंसिंग का पालन कराना मुश्किल हो रहा हैं। दुकानों के सामने बहुत भीड़ रहती हैं व वाहन खड़े रहते है अब भीड़भाड़ वाली जगहों पर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे और अब उन दुकानदारों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी, क्योंकि जाम का मुख्य कारण दुकानदार अपनी दुकान के बाहर सामने सामान लगता हैं। इसके अलावा उन वाहन चालकों पर भी अब शिकंजा कसा जाएगा जो दुकान के सामने गाड़ी खड़ी करके सामान लेते हैं इसी कारण जाम लगता हैं।
लाकडाउन में किए 8430 वाहनों के चालान 1121 इंपाउंड:
पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि लाकडाउन के चलते जिला पुलिस ने लोगों को बिना वजह घर से  बाहर नहीं निकलने के लिए लगातार जागरुक अभियान चलाया है। जिसमें हर रोज सुबह रोड़ फ्लैग मार्च ओर शाम को सडक़ पर पैदल मार्च शामिल है। उसके बाजदूर भी लोग अपने वाहनों से बिना वजह घर से निकलते दिखाई दिए तो पुलिस ने चालान किए। अब तक जिला में कुल 8430 वाहनों के चालान व 1121 वाहनों को इंपाउंड किया है और अभी तक लाकडाउन में एक करोड़ दो लाख 79 हजार 200 रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल हुई हैं।( बी.एल. वर्मा ).

All Time Favorite

Categories