विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाने के लिए पूरे प्रयास जारी–लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता:- गृहमंत्री अनिल विज।

विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाने के लिए पूरे प्रयास जारी--लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता:- गृहमंत्री अनिल विज। अम्बाला, 14 फरवरी: गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में उपमंडल स्तर पर बनाये जा रहे लघु सचिवालय का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा हैं। निर्माण कार्य के तहत 40 प्रतिशत से अधिक कार्य पूरा कर लिया गया हैं। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सभी कार्यालय एक ही छत के नीचे होने से लोगों को इसकी सुविधा मिल सकेगी।

अम्बाला छावनी में 4152 लाख रूपये की लागत से बनने वाले उपमंडल सचिवालय का पिछले वर्ष 11 फरवरी को शिलान्यास किया था। इस 4 मंजिला उपमंडल स्तरीय सचिवालय में सभी कार्यालयों के दफतर एक ही छत के नीचे होगें। लोगों को अपने सम्बधिंत कागजात बनाने के लिए पूरी सुविधा मिलेगी।गृह मंत्री ने कहा कि विकास की दृष्टि से अम्बाला दिल्ली मार्ग पर करोड़ो रूपए की लागत से शहीदी स्मारक, इसके नजदीक ही विज्ञान केन्द्र, अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन के नजदीक प्रवेश द्वार, करोड़ों रूपए की लागत से अम्बाला साहा फोर लेन इत्यादि अनेकों ऐसे विकास कार्य हैं जिनके पूरा होने के बाद अम्बाला छावनी की सुन्दरता बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी में विभिन्न प्रोजैक्टों को अमलीजामा पहनाए जाने का उनका सपना है। वह लोगों की आकांक्षा अनुरूप पूरा करने के सतत प्रयास जारी हैं। उनका पूरा प्रयास है कि इन प्रोजैक्टों को पूरा करके अम्बाला छावनी को हरियाणा का सबसे बेहतर विधानसभा क्षेत्र बनाने का काम किया जाए।

विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाने के लिए पूरे प्रयास जारी--लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता:- गृहमंत्री अनिल विज।

अधीक्षक अभियन्ता संजीत कुमार ने बुनियादी जानकारी देते हुए बताया कि 116140 सक्वेयर फीट में बनने वाले 4 मंजिला उपमंडल स्तरीय सचिवालय में स्टेट सैंट्रल लाईब्रेरी की व्यवस्था भी होगी। लघु सचिवालय का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा हैं, ताकि लोगों को इसकी सुविधा मिल सके।

गृह मंत्री अनिल विज समय-समय पर लघु सचिवालय के साथ-साथ छावनी में चल रहें विकास कार्यो का औचक निरीक्षण करके उसकी वास्तविकता को भी जानकारी लेते हैं। छावनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को विकास की दृष्टि से बेहतर से बेहतर सुविधा मिले। इसके लिए उन्होंने पिछले पांच सालों में 2 हजार करोड़ रूपए से अधिक की परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाकर लोगों को इसकी सुविधा को उपलब्ध करवाने का काम किया है। इसी कड़ी में छावनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को ओर बेहतर से बेहतर सुविधा मिल सके, इसके लिए भी जो परियोजनाएं पास हो चुकी हैं उन पर शीघ्र ही निर्धारित मापदण्ड के तहत शुरू करवाया जाएगा।

All Time Favorite

Categories