विद्यालय खोलने को लेकर डीईओ ने ली बैठक

नारनौल,4जून :जिला शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त यादव की अध्यक्षता में आज जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए विद्यालय खोलने के बारे में एक मीटिंग का आयोजन किया।
बैठक में कोरोना वायरस महामारी में सावधानी बरतते हुए विद्यालय खोलने बारे में सभी से विस्तारपूर्वक चर्चा की एवं सुझाव मांगे गए। जिला शिक्षा अधिकारी ने कमेटी के सदस्यों से कहा कि उपरोक्त सुझावों से निदेशालय को अवगत करवा दिया जाएगा उसके उपरांत जैसा भी आदेश आएगा उसी अनुसार विद्यालय खोले जाएंगे।
उन्होंने बताया कि इसके साथ साथ जब तक विद्यालय नहीं खुलते है तब तक चल रहे ऑनलाइन अध्ययन कार्य व्हाट्सएप ऐप एवं एजूसेट प्रोग्राम के बारे में विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का सहयोग करें एवं उन्हें इस बारे में जागरूक करें ताकि विद्यालय खुलने तक विद्यार्थियों कि पढ़ाई सुचारू रूप से चलती रहे।
इस अवसर पर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारीए सभी खंड शिक्षा अधिकारी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मुख्य अध्यापक एवं प्राइवेट विद्यालयों अध्यापक संगठनों के प्रतिनिधि, प्राइवेट विद्यालयों के संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
इन सुझावों पर कमेटी के सभी सदस्यों की आम सहमति बनी
बोर्ड की कक्षाओं से ही विद्यालयों कि शुरुआत की जाए एवं परिस्थिति के अनुसार बाद में कक्षा 9 वी व 11 वीं की कक्षाएं भी शुरू की जाएं। विद्यालयों में सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाए एवं सोशल डिस्टेंस का पालन कड़ाई किया जाए। सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कक्षा में मास्क पहनकर अधिकतम 20 छात्र ही बैठे। कक्षा पहली से आठवीं तक के विद्यालयों कि अभी शुरुआत ना की जाए। यदि कोई विद्यार्थी किसी बीमारी से ग्रस्त हो तो उसे विद्यालय में न बुलाया जाए। टायलेट व बाथरूम की साफ  सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा उन्हें समय समय पर अच्छी तरह से सैनिटाइज किया जाए।(बी.एल. वर्मा ):

All Time Favorite

Categories