सतनाली स्थित फार्म हाऊस पर हनुमान की मूर्ति स्थापित करते मंत्रीगण

सतनाली स्थित फार्म हाऊस पर हनुमान की मूर्ति स्थापित करते मंत्रीगण

सतनाली स्थित अपने फार्म हाऊस पर नवनिर्मित मंदिर मे हनुमानजी की मूर्ति की स्थापना करते मंत्रीगण।
बी.एल. वर्मा द्वारा :
नारनौल,10दिसम्बर ,2019 : पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा द्वारा मंगलवार को अपने सतनाली स्थित फार्म हाऊस पर नवनिर्मित हनुमान मंदिर में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव व प्रो. शर्मा ने संयुक्त तौर पर हनुमान जी की मूर्ति की स्थापना की। इस मौके पर आचार्य पंडित तारकेश्वर चौबे के सानिध्य में काशी से पधारे डाक्टर धनंजय पांडे त्रिपाठी के सहयोग से 4 दिसंबर से 10 दिसंबर तक पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के फार्म हाउस सतनाली पर हनुमान प्राण प्रतिष्ठा का पाठ किया गया। इस अवसर पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हनुमानजी भगवान श्री राम के सच्चे भक्त थे जिन्होंने विषम परिस्थितियों में अपने जान की परवाह ना करते हुए अपने ईष्ट देव श्रीराम को कष्टों से उभारने का साहसिक कार्य किया। भगवान श्रीराम के आशीर्वाद से ही हनुमानजी को सदैव पूजा जाता है। उन्होंने कहा कि प्रो. रामबिलास शर्मा एवं परिवार में भी हनुमानजी के प्रति गहरी आस्था है और मुख्य कारण यही है कि उन्होंने सतनाली स्थित अपने फार्म हाऊस पर हनुमान जी के मंदिर की स्थापना की है।
इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि इस सृष्टि के कण-कण में भगवान विद्यमान है जो मनुष्य के द्वारा किए गए कर्मों पर नजर रखते हैं इसलिए व्यक्ति को सदैव अच्छे कर्मों में लीन रहना चाहिए। बुरे कर्म करने वालों को बुरा फल मिलता है। बधाई के पात्र हैं प्रो. रामबिलास शर्मा व इनके परिजन जिन्होंने अपनी पुण्य कमाई में से हनुमान मंदिर की स्थापना करके पुण्य कमाया है। उन्होंने कहा कि कलियुग में हनुमानजी की आराधना करने से मनोवांछित फल मिलने के साथ-साथ मनुष्य पापमुक्त हो जाता है। कार्यक्रम के आयोजक पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि करीब दो साल पूर्व यहां इस मंदिर की नीव रखी गई थी जो अब बन कर तैयार हुआ है और इसमें हनुमानजी की मूर्ति की स्थापना मंत्रियों, प्रशासनिक अधिकारियों, साधू समाज एवं विद्वान पंडितों के सानिध्य में आज किया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व उन्होंने कालका, राठीवास में भी मंदिर की स्थापना की है। उन्होंने कहा कि धर्म-कर्म में लीन रहने से मुझे व मेरे परिवार को आनन्द की अनुभूति होती है। इस मौके पर देशी घी से बनाए गए भंडारे का आयोजन भी किया गया जिसमें हजारों लोगों ने प्रशाद ग्रहण किया।
इस मौके पर उपायुक्त जगदीश शर्मा, एसडीएम विश्राम कुमार मीणा सहित अन्य अधिकारियों के अलावा राजस्थान के सूरजगढ़ से विधायक सुभाष पूनिया, पूर्व मंत्री सुन्दर लाल काका, प्रो. रामबिलास शर्मा की पत्नी बिमला शर्मा, पुत्र गौतम शर्मा, भाई राजू शर्मा व पत्नी उर्मिला शर्मा, पुत्रवधू कोमल शर्मा सहित परिजन, समर्थक एवं साधू समाज उपस्थित थे।

All Time Favorite

Categories