सीएसआर एक्टिविटी के तहत बनेगा दौखेरा से गंगूताना तक सडक़ मार्ग, डीसी ने किया निरीक्षण

सीएसआर एक्टिविटी के तहत बनेगा दौखेरा से गंगूताना तक सडक़ मार्ग, डीसी ने किया निरीक्षण
उपायुक्त आरके सिंह

नारनौल, 8जुलाई  :उपायुक्त आरके सिंह ने आज दौखेरा माइंस क्षेत्र का निरीक्षण किया। यहां पर खनन के कार्य में लगी कंपनी के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए की इस गांव में सीएसआर एक्टिविटी के तहत विकास कार्य करवाएं।
डीसी ने उन्हें निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत से मांग पत्र लेकर दौखेरा से गंगूताना तक सडक़ मार्ग का निर्माण करवाएं। उन्होंने मौके पर मौजूद बीडीपीओ को निर्देश दिए कि वे इस कार्य का निरीक्षण करें तथा इस सडक़ मार्ग को जल्द से जल्द बनवाने के लिए कार्यवाही करें।
इसके बाद डीसी ने दौखेरा माइंस क्षेत्र में जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान पहाड़ी पर तीन ओवरलोड डंपर को पकड़ा तथा मौके पर ही उनके चालान किए गए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि यहां पर तय सीमा के अंदर ही खनन कार्य हो। इस पर खनन अधिकारी ने बताया कि यहां पर पैमाइश करने के बाद मार्किंग की गई है तथा अभी तक निर्धारित स्थान पर ही खनन कार्य किया जा रहा है। यहां पर कार्य पर लगे कर्मचारियों के पास सुरक्षा उपकरण न होने पर डीसी ने ठेकेदारों पर नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिए कि यहां काम करने वालों के पास सभी प्रकार के सुरक्षा उपकरण होने चाहिए। अगर भविष्य में किसी प्रकार की चूक होगी तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इस मौके पर एसडीएम मनीष फोगाट, नगराधीश मनोज कुमार, जिला खनन अधिकारी संजय कुमार, बीडीपीओ प्रमोद कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

बी.एल. वर्मा:

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories