स्टूडेंट्स के ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के लिए अगले महीने लगाया जाएगा स्पेशल कैंप

स्टूडेंट्स के ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के लिए अगले महीने लगाया जाएगा स्पेशल कैंप

फिरोजपुर, 25 फरवरी, 2020: युवाओं में यातायात नियमों और सुरक्षित ड्राइविंग के प्रति जागरूकता बढ़ाने के मकसद से विधायक परमिंदर सिंह पिंकी के प्रयासों से फिरोजपुर में मार्च महीने के पहले सप्ताह एक स्पेशल कैंप लगाया जाएगा, जिसमें 16 से 25 वर्षीय युवा विद्यार्थियों को मौके पर ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाएंगे।

विस्तृत जानकारी देते हुए विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने बताया कि युवाओं में यातायात नियमों और सुरक्षित ड्राइविंग के प्रति जागरूकता पैदा करना समय की जरूरत है और यह कैंप इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए उत्प्रेरक साबित होगा। उन्होंने कहा कि देश भर में सड़क हादसों और उनमें होने वाली मौतें सबके लिए चिंता का विषय हैं और इस समस्या का निपटारा सिर्फ जागरूकता और यातायात नियमों के प्रति साक्षरता बढ़ाकर ही किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि युवाओं को कैंप लगाकर ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने से उनके मन में भी ट्रैफिक नियमों व सुरक्षित ड्राइविंग के प्रति एक जिम्मेदारी भरा रवैया पैदा करने में कारगर साबित होगा।

उन्होंने कहा युवाओं में देश को आगे ले जाने की अपार क्षमताओं का भंडार है लेकिन उन्हें अपनी सकारात्मक उर्जा को सही दिशा में लगाने की जरूरत है। विधायक ने कहा कि पहली बार आयोजित किया जाने वाला यह कैंप युवाओं को जागरूक करने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि कैंप के दौरान मौके पर ही परिवहन व ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी व मुलाजिम युवाओं को रोड सेफ्टी के महत्व के बारे में जागरूकता भी प्रदान करेंगे।

स्टूडेंट्स के ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के लिए अगले महीने लगाया जाएगा स्पेशल कैंपः विधायक पिंकी, कहा, यह कदम युवाओं में सुरक्षित ड्राइविंग और यातायात नियमों के पालन के प्रति जागरूक करने में होगा कारगर ।

About the author

Harish Monga

Harish Monga

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories