स्टेडियम चौकीदार सुसाइड मामले में डीएसओ सहित आठ पर मुकदमा दर्ज

नारनौल,10 फरवरी 2020 :नारनौल के नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम के चौकीदार दिनेश कुमार के सुसाइड मामले में महिला जिला खेल अधिकारी सहित आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक चौकीदार का शव रविवार देर शाम स्टेडियम के भवन में पड़ा मिला था, जिसका सोमवार को नारनौल के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया है।

पुलिस ने मृतक दिनेश की पत्नी प्रियंका की शिकायत के आधार पर महिला डीएसओ ज्योति रानी के अलावा गांव पायगा के धर्मपाल नंबरदार, धीरज, रणबीर, बलाना के गिरवर, कृष्ण, जाटवास के नरेश शर्मा व योगेश शर्मा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया है। प्रियंका ने पुलिस में की अपनी शिकायत में कहा है कि उसके मृतक पति ने उसे फोन करके बताया था कि कुछ लोग उसको पैसे के लिए परेशान व तंग कर रहे हैं। डीएसओ ज्योति रानी जो उसके साथ पहले गलत संबंध बना चुकी है और बार-बार गलत संबंध बनाने के लिए दबाव बना रही है। जो मना करने पर गाली देती है तथा कहती है कि गलत संबंध नहीं बनाये तो वह दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवा देगी और नौकरी छुड़वा देगी।

प्रियंका ने शिकायत में यह भी लिखा है कि अन्य लोगों के बारे में पूछने पर उसके पति दिनेश ने उसको बताया था कि धर्मपाल नंबरदार, धीरज, रणबीर, गिरवर, कृष्ण, नरेश शर्मा व योगेश शर्मा दस लाख रुपये के लिए दबाव बना रहे हैं। शिकायत के अनुसार धीरज पुत्र धर्मपाल ने दिनेश से कहा था कि पैसे ना देने की एवज में सबके पास उसकी पत्नी एक-एक रात सुला दें अन्यथा उनके पैसे दें दें। प्रियंका ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि उसके पति दिनेश ने मरने से पहले सुसाइड नोट भी छोडा है। प्रियंका ने अपने पति की सुसाइड के पीछे इन सभी को जिम्मेदार ठहराते हुए यह भी कहा कि यह सभी लोग अलग ही प्रवृत्ति के लोग है, जो उसे तथा उसके बच्चों को भी जान से मार सकते हैं। इसलिए इनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाये।
क्या कहती है डीएसओ:
इस बारे में डीएसओ ज्योति रानी ने मोबाइल पर बताया कि वह नारनौल करीब सवा साल पहले स्थानांतरित होकर आई है। उनका आफिस का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे का है और मृतक दिनेश रात का चौकीदार था। ज्योति रानी ने बताया कि सवा साल की नारनौल नौकरी में दिनेश उसे मुश्किल से ड्यूटी आते समय अधिकतम चार-पांच बार मिला है और उसके द्वारा नमस्ते करने के अलावा कोई बात तक नहीं हुई है। मृतक की पत्नी जो उन पर आरोप लगा रही है वो निराधार व बेबुनियाद है।
पुलिस ने शुरू की मामले की जांच:
इस मामले में पुल बाजार चौकी प्रभारी अश्वनी कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी की शिकायत के आधार पर डीएसओ ज्योति रानी सहित आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद पुलिस तुरंत प्रभाव से इस मामले में आगामी कार्रवाई करेगी।( बी.एल. वर्मा द्वारा ):

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories