Election Hindi News

ज़िला प्रशासन ने लोक सभा मतदान के लिए 1132 ई.वी.एम और वी.वी.पैट मशीनें विधानसभा हलकों के लिए भेजी

लोक सभा मतदान के दौरान अलग अलग विधान सभा क्षेत्रों के लिए ई.वी.एम और वी.वी.पैट मशीनें भेजने का काम जारी के लिए इमेज परिणाम

मशीनें भेजने की प्रकिया पूरी तरह से पारदर्शी

जालन्धर 10 अप्रैल 2019 :लोक सभा मतदान के दौरान अलग अलग विधान सभा क्षेत्रों के लिए ई.वी.एम और वी.वी.पैट मशीनें भेजने का काम जारी है और इसी कड़ी में आज जिला प्रशासन ने डायरैक्टर लैंड रिकार्ड दफ़्तर से 1132 इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें और वी.वी.पैट मशीनें भेजी ।

आज विधानसभा क्षेत्र जालन्धर पश्चिमी और विधानसभा क्षेत्र जालन्धर केंद्रीय के लिए सुरक्षा प्रबंधों में ई.वी.एम मशी नें भेजी गई। यह ई.वी.एम और वी.वी.पैट मशीनें ट्रकों में जिन पर जी.पी.एस. सिस्टम लगा हुआ है सुरक्षा कर्मियों की मौजूदगी में भेजी गई। ई.वी.एम.मशीनों को भेजने में पारदर्शिता लाने के लिए वीडीओग्राफी भी करवाई जा रही है।

इस लिए आज विधानसभा क्षेत्र जालन्धर पश्चिमी के लिए 188 बैलट यूनिट, 188 कंट्रोल यूनिट और 196 वी.वी.पैट मशीनें भेजी गई। इस के इलावा विधानसभा क्षेत्र जालन्धर केंद्रीय के लिए 184 बैलट यूनिट, 184 कंट्रोल यूनिट और 192 वी.वी.पैट मशीनें भेजी गई हैं। इसी तरह 11 अप्रैल को विधान सभा क्षेत्र जालन्धर उत्तरी के लिए सुबह 9 से दोपहर 1 बजे और विधानसभा क्षेत्र जालन्धर कैंट के लिए दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक और 12 अप्रैल को विधानसभा क्षेत्र आदमपुर के लिए सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ई.वी.ऐम मशीनें भेजी जाएंगी।