14 जुलाई को सड़क एंव परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे 13 हजार  800 करोड़ की सड़क योजनाओं का शिलान्यास:ओमप्रकाश यादव

14 जुलाई को सड़क एंव परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे 13 हजार  800 करोड़ की सड़क योजनाओं का शिलान्यास:ओमप्रकाश यादव
मंत्री ओमप्रकाश यादव

-महेंद्रगढ़ चरखी दादरी,नारनौल रेवाडी राष्ट्रीय राजमार्ग,अटेली व नारनौल बाईपास,रेवाड़ी आउटर बाईपास,चंडीगढ़ ग्रीन हाईवे का होगा शिलान्यास
-केन्द्रीय मंत्री राव इन्दजीत सिंह की मेहनत की बदौलत ही राष्ट्रीय राजमार्गो को मंजूरी मिली:ओमप्रकाश यादव
नारनौल,11 जुलाई।,2020: केन्द्रीय मंत्री राव इन्दजीत सिंह की मेहनत की बदौलत आने वाले दिनों में महेंद्रगढ़ चरखी दादरी,नारनौल से रेवाडी चंडीगढ़ जाने के लिए लोगों की यात्रा और भी कम समय में हो सकेगी।

आगामी 14 जुलाई को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी हजारों करोड़ की राष्ट्रीय राजमार्ग योजनाओं का शिलान्यास कर क्षेत्र के लोगों को एक विशेष तोहफा देंगे। उक्त जानकारी शनिवार को अपने आवास पर सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने दी। उन्होंने बताया कि इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि कहा कि केंद्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत के वे और क्षेत्र की जनता बहुत आभारी हैं कि उन्होंने क्षेत्र के इन योजनाओं को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडगरी से मिलकर मंजूरी दिलवाई। राव इन्द्रजीत  इन सडक योजनाओं की मंजूरी के लिए पिछले कई वर्षों से श्री गडकरी के संपर्क में थे और उन्हें इलाके की इन योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से बताया था कि क्यों इन योजनाओं की जरूरत इलाके को है। श्री यादव ने कहा कि जमीन की बाधाओं को दूर करने के बाद इन योजनाओं का मूर्त रूप देने का समय अब आ गया है। इन योजनाओं के पूरा होने के बाद क्षेत्र के लोगों को यातायात की सुगम और सुरक्षित व्यवस्था मिल सकेगी।
उन्होंने बताया कि इन योजनाओं पर लगभग 2500 करोड रुपए खर्च होंगे। इस राष्टï्रीय राजमार्ग के निर्माण के बाद राजस्थान जाने वाले व रेवाड़ी जाने  वाले लोगों यात्रा और भी सुगम हो सकेगी।
मंत्री ओमप्रकाश यादव ने बताया कि महेंद्रगढ़ से चरखी दादरी, भिवानी ,रोहतक सोनीपत वह  कुरुक्षेत्र होते हुए चंडीगढ़ को जोड़ने वाले ग्रीन हाइवे के निर्माण में करीब 9000 करोड रुपए की लागत आएगी। सिक्स लेन के बनने वाले ग्रीन फील्ड राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण 6 पैकेज में होगा और उसके निर्माण के बाद रेवाड़ी महेंद्रगढ़ चरखी दादरी भिवानी आदि क्षेत्र के लोगों का सीधा जुड़ाव चंडीगढ़ से इस राष्ट्रीय राजमार्ग के जरिए हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि इसी दिन श्री गडकरी करीब 15 सौ करोड रुपए से बनने वाले रेवाड़ी -पटौदी गुड़गांव एन एक्स 352 डब्लू राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास भी करेंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग करीब 40 किलोमीटर की लंबाई का होगा।
श्री यादव ने कहा कि इन योजनाओं के निर्माण के बाद यहां के लोगों का यातायात सुगम एवं सुरक्षित हो सकेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में सड़कों की हालत बहुत खराब थी। नारनौल से दादरी सड़क का तो सबसे बुरा हाल था। रोडवेज के कर्मचारियों ने इस मार्ग पर बस चलाने से मना कर दिया था। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया गया है। नारनौल क्षेत्र को तीन-तीन राष्टï्रीय राजमार्गो से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि नारनौल क्षेत्र मे सड़को के अलावा हर क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित हुए है। आने वाले समय में नारनौल क्षेत्र की जनता के लिए अनेक विकास कार्य करवाये जायेगें जिससे क्षेत्र की तस्वीर बदल जायेगी।
(बी.एल. वर्मा): 

All Time Favorite

Categories

About Author

Anupreet Kaur

Anupreet Kaur

She's an explorer and highly passionate about writing, painting and traveling. She is dynamic and a natural leader who believes in excellent communication, fearless journalism to pen down her words with the same approach.