Hindi News

युरेका की पर्यावरण संरक्षण  रैली , भारती सैनी ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

बी.एल. वर्मा द्वारा
नारनौल 25 मई 2019
पर्यावरण दिवस के अवसर पर शनिवार को युरेका पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने चितवन वाटिका से महावीर चौक, पुल बाजार, आजाद चौक होते हुए किला रोड़ तक एक रैली निकालकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। इस रैली में विद्यालय के लगभग 125 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस रैली को नगर परिषद की चेयरमैन श्रीमती भारती सैनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों को पर्यावरण प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग के खतरों के प्रति जागरूक करते हुए पर्यावरण के संरक्षण पर बल दिया तथा उन्हें भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। रैली में भाग लेने वाले विद्यार्थियों ने ‘प्रदूषणा भगाओ,पर्यावरण बचाओ’, ‘जल ही जीवन है’, ’पर्यावरण को स्वच्छ बनायें, आओ पेड़ लगायें’, ‘सब को होष में लाना है, पर्यावरण को बचाना है’, ’कभी न होगा अपना मंगल, काट दिए जो हमने जंगल’, जैसे नारे लगाकर लोगों को पर्यावरण बचाने के लिए जागरूक किया। विद्यार्थियों ने पुल बाजार और आजाद चौक पर कूडेदान (डस्टबिन) रखकर  आस-पास फैले कूडे को कूडेदान में डालकर सफाई की व आस-पास के  दुकानदारों को स्वच्छता का संदेष दिया।

 इस अवसर पर विद्यालय में वायु प्रदूषण पर पोस्टर मेकिंग और वाद-विवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पोस्टर मेकिंग में प्रिया, रूचिका, रेणु, ईषा, दीक्षा, शीतल, रितु यादव, अनुराधा,जया और कविता ने भाग लिया। वाद-विवाद कार्यक्रम में आयुश, निकिता, लक्की और कोमल ने भाग लिया। चौथी कक्षा के विद्यार्थियों द्वारा प्लास्टिक की बोतलों में वृक्षारोपण कर प्लास्टिक के सदुपयोग का संदेष दिया गया।  इस कार्यक्रम में विद्यालय की अध्यापिका साक्षी शर्मा, प्रियंका जांगिड़ और प्रीति यादव का सराहनीय योगदान रहा।

अंत में विद्यालय के चेयरमैेन अनिल कौशिक, प्रधानाचार्या मधु कौशिक, मैनेजर कुषल कौशिक और डायेरक्टर डिम्पल कौशिक ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें भविष्य में भी इस प्रकार के  कार्यक्रमों में बढ़-चढक़र भाग लेने की प्रेरणा दी। इस रैली में विद्यालय के अध्यापकों ने भी बढ़-चढक़र भाग लिया।

3 Comments

Click here to post a comment