68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देश भर से खिलाड़ी

68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देश भर से खिलाड़ी

चण्डीगढ़, 23 फरवरी,2020:  हरियाणा पुलिस के मधुबन परिसर में 68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता-2019 का आयोजन मेजबान हरियाणा पुलिस द्वारा किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 24 फरवरी से 28 फरवरी तक होगी इसमें विभिन्न राज्य एवं अर्ध सैनिक बलों से 36 टीमों के 2232 खिलाड़ी भाग ले रहें हैं। इनमें 576 महिला खिलाड़ी भी शामिल हैं। प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ कल दोपहर बाद तीन बजे से मधुबन के वच्छेर स्टेडियम में होगा। इस अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य मुख्य अतिथि होंगे ।  

प्रतियोगिता के आयोजक सचिव एवम हरियाणा सशस्त्र पुलिसमधुबन के महानिरीक्षक हरदीप सिहं दून ने बताया की अखिल भारतीय कुश्ती समूह प्रतियोगिता में बॉंक्सिंगबॉडी बिल्डिंगकबड्डीवेट लिफ्ंिटग व कुश्ती सहित पांच मुख्य मुकाबले होंगे । जिनमें 24 राज्यों, 04 केंद्रशासित प्रदेशों व 08 अर्धसैनिक बलों की कुल 36 टीमों से 1656 पुरुष व 576 महिलायों सहित 2232 खिलाड़ी अपने राज्य और संस्था के गौरव के लिए अपने प्रदर्शन करेंगे। सभी स्पर्धाओं के लिए मधुबन परिसर में अलग-अलग स्थान निश्चित किए गए हैं। सभी टीमें मधुबन पंहुच गई हैं और उन्होंने कल होने वाले शुभारम्भ समारोह के पूर्वाभ्यास में भाग लिया।

        उन्होंने कहा कि इस आयोजन को हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव की अध्यक्षता में किया जा रहा हैं आयोजन में हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक योगिंद्र सिंह नेहराहरियाणा सशस्त्र पुलिस के उप पुलिस महानिरीक्षक कुलविंद्र सिंहपंचम वाहिनी के आदेशक सुरेंद्रपाल सिंहचतुर्थ वाहिनी के आदेशक राजेंद्र कुमार मीणाद्वितीय वाहिनी के आदेशक अशोक कुमारप्रथम वाहिनी की आदेशक समिति चौधरी के सहायता से सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

उन्होंने कहा कि मधुबन में इस आयोजन के लिए अंर्तराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं उपलब्ध हैं। हरियाणा पुलिस को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने का यह 21वीं बार अवसर प्राप्त हुआ है।

इस प्रतियोगिता की कवरेज के लिए प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया की सुविधा के लिए वच्छेर स्टेडियम के सामने मीडिया केंद्र भी बनाया गया है।

About the author

SK Vyas

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories